Main Slideखेल

Ranji Trophy 2021-22: रणजी ट्रॉफी से अलग हुए हार्दिक पंड्या, ये खिलाड़ी बना कप्तान

 

लंबे इंतजार के बाद भारत में फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट दोबारा शुरू होने जा रहा है। कोविड-19 के कारण स्‍थगित हुए रणजी ट्रॉफी के मैच अब 10 फरवरी से खेले जाएंगे। भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस सीजन रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे।

जानकारी के मुताबिक उनका फोकस सफेद गेंद के क्रिकेट पर है। यही वजह है कि वो चार दिवसीय रणजी ट्रॉफी से दूरी बनाए हुए हैं। हार्दिक घरेलू क्रिकेट में बड़ौदा से खेलते हैं। बड़ौदा क्रिकेट संघ ने रणजी के पहले चरण के मैचों के लिए 20 सदस्‍यीय टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें हार्दिक का नाम नहीं है। केदार देवधर को बड़ौदा टीम का कप्तान बनाया गया है जबकि विष्णु सोलंकी उपकप्तान होंगे।

बता दें कि हार्दिक पांड्या आखिरी बार टी20 विश्‍व कप 2022 के दौरान खेलते हुए नजर आए थे। चोटिल होने के बावजूद उन्‍हें मौका दिया गया। इस टूर्नामेंट के बाद हार्दिक को चयनकर्ताओं ने टीम से बाहर कर दिया। वो एशिया कप 2018 में लगी चोट के बाद से ही कई बार इस वजह से टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। उन्‍होंने अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय टेस्‍ट साल 2018 में ही खेला था।

हार्दिक पांड्या को हाल ही में आईपीएल की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया है। वो आईपीएल के माध्‍यम से टीम में वापसी का प्रयास करेंगे। पिछले सप्ताह पीटीआई को दिये इंटरव्यू में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि वह उम्मीद करते हैं कि हार्दिक रणजी ट्रॉफी खेलेंगे।

बड़ौदा टीम :

केदार देवधर, विष्णु सोलंकी, प्रत्युष कुमार, शिवालिक शर्मा, कृणाल पंड्या, अभिमन्यु सिंह राजपूत, ध्रुव पटेल, मितेश पटेल, लुकमान मेरीवाला, बाबा सफीखान पठान, अतीत शेठ, भार्गव भट, पार्थ कोहली, शाश्वत रावत, सोयेब सोपारिया, कार्तिक काकाडे, गुरजिंदर सिंह मान, ज्योत्सनिल सिंह, निनाद राठवा, अक्षय मोरे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close