Main Slideमनोरंजनराष्ट्रीय

3 कलशों में रखी गई लताजी की अस्थियां, भतीजे आदिनाथ और परिजन भी दिखे साथ, देखें तस्वीरें

 

रविवार को स्वर कोकिला लता मंगेशकर जी का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया। सोमवार को उनके भतीजे आदिनाथ और भाई ह्रदयनाथ मंगेशकर की अस्थियां एकत्र करने के लिए शिवाजी पार्क मुंबई पहुंचे। वहां पर पूरे विधि-विधान से अस्थियों को कलश में रखा गया। इस दौरान पंडित भी मौजूद दिखे जिन्होंने कलश लताजी के भतीजे और अन्य परिजनों के हाथ में सौंपा।

शिवाजी पार्क में मंगेशकर परिवार की तरफ से कुल 2 पंडितों ने आदिनाथ के साथ अस्थियों को एकत्र करने की प्रकिया पूरी की। लाल रंग के कपड़ों में लिपटे तीन कलश में अस्थियों को रखा। आदिनाथ और अन्य ने कलश को हाथ में लेकर नमन किया और फिर घर के लिए रवाना हुए। ऐसा कहा जा रहा है कि लताजी की अस्थियों को विसर्जन तीन जगहों पर किया जा सकता है। हालांकि, इसका फैसला परिवार लेगा। इसको लेकर अभी तक कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है।

भारत रत्न लता मंगेशकर की अस्थियों के कलश के साथ परिवार, देखें फोटो-

Lata asheh

पंडितों द्वारा लताजी की अस्थियों से भरा कलश उनके परिवार के हाथों में सौंपा गया।

Lata ji

हाथ में कलश लेने के बाद भतीजे आदिनाथ और परिजन ने नमन किया। इस दौरान परिवार ने प्रार्थना भी किया।

lata ji

आदिनाथ अस्थियों को लेकर लता मंगेशकर के निवास स्थान पेडर रोड स्थित प्रभु कुंज पहुंचे। सुर साम्राज्ञी व भारत रत्न लता मंगेशकर का रविवार को निधन हो गया। लताजी को मुंबई के अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां पर कई दिनों तक इलाज चली। लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका। इनकी मृत्यु के बाद दो दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा भी की गई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close