Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

सीएम योगी गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव, बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

 

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज जिले की सिराथू सीट से उम्मीदवार होंगे।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यूपी के विधान सभा चुनाव के पहले चरण के लिए 58 में से 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। इसके अलावा दूसरे चरण के लिए 55 में से 48 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया। आज 107 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। इन 107 सीटों में से 83 पर बीजेपी विधायक थे। 63 विधायकों को रिपीट किया है। 21 नए चेहरों को मौका दिया।

बता दें कि नोएडा से पंकज सिंह, मथुरा से श्रीकांत शर्मा और कैराना से मृगांका सिंह चुनाव लड़ेंगी। इसके अलावा सरधना से संगीत सोम उम्मीदवार होंगे. आगरा ग्रामीण से बेबी रानी मौर्य, मेरठ से कमलदत्त शर्मा, देवबंद से बृजेश सिंह रावत, रामपुर मनिहारन से देवेंद्र, कुंदरकी से कमल प्रजापति, अमरोहा से मोहन कुमार लोधी, रामपुर से आकाश सक्सेना और गाजियाबाद शहर सीट से अतुल गर्ग प्रत्याशी होंगे।

वहीं फरीदपुर से श्याम बिहारी लाल, थानाभवन से सुरेश राणा, मुजफ्फरनगर से कपिल अग्रवाल, बरौली से ठाकुर जयवीर सिंह, बरेली कैंट से संजीव अग्रवाल, साहिबाबाद से सुनील शर्मा, शाहजहांपुर से सुरेश खन्ना और गुन्नौर से अजित कुमार उम्मीदवार होंगे।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि हम यूपी के विधान सभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रहे हैं। योजनाओं का फायदा सबसे ज्यादा यूपी के गरीबों को मिला है। सबसे ज्यादा मकान बनें हैं तो यूपी के गरीबों के बने हैं। यूपी में विकास तेजी से हुआ है। सबसे बड़ा एयरपोर्ट यूपी में बन रहा है। हमें विश्वास है कि 2022 के लोकतंत्र के पर्व में यूपी की जनता हमारे गठबंधन को फिर से आशीर्वाद देगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close