Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

पीएम मोदी 30 दिसंबर को आ रहे कुमाऊं, करेंगे दो आवासीय परियोजनाओं का शिलान्यास

 

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव नज़दीक है। ऐसे में बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों को प्रचार में उतार दिया है। चुनाव से पहले पीएम मोदी 30 दिसंबर को हल्द्वानी में रैली करेंगे तो वहीं कुमांऊ दौरे में पीएम आवास योजना के तहत प्रस्तावित दो आवासीय परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे।

कुल 2424 फ्लैट की इन परियोजनाओं में लाभार्थियों को महज 2661 रुपये प्रतिमाह की ईएमआई पर घर मिल सकेगा। उत्तराखंड आवास विकास परिषद ने राज्य बनने के बाद अपनी पहली आवासीय परियोजनाओं पर काम शुरू कर दिया है।

इसी क्रम में उकरौली सितारगंज में 1168 ओर कनकपुर काशीपुर में 1256 किफायती फ्लैट की दो अलग – अलग परियोजनाओं का शिलान्यास पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों होने जा रहा है। इसमें 35 वर्गमीटर तक के दो कमरों का फ्लैट बिल्डर छह लाख की लागत में बनाएगा। इसके लिए चयनित लाभार्थी को कुल साढ़े तीन लाख रुपये ही चुकाने हैं।

शेष ढाई लाख रुपये का भुगतान, सरकार पीएम आवास योजना की सब्सिडी के रूप में बिल्डर को करेगी। अपर आवास आयुक्त पीसी दुम्का के मुताबिक सालाना तीन लाख रुपए से कम सालाना आया वाला व्यक्ति इसके लिए आवेदन कर सकता है। इसके लिए आवेदक का 17 जून 2015 से पहले उत्तराखंड का निवासी होने और कहीं घर न होने की शर्त पूरी करनी होगी।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close