Main Slideप्रदेश

गुजरात : बंदरों और कुत्तों के बाद अब ‘शेर’ और ‘बैल’ के बीच ‘गैंगवार’ ने सोशल मीडिया पर मचाई सनसनी

कुछ दिनों पहले बंदरों और कुत्तों के बीच गैंगवार का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हुआ था। बंदरों और कुत्तों के बीच गैंगवार काफी ट्रेंडिंग में भी था। सोशल मीडिया पर लोग #MonkeyVsDog लगातार पोस्ट कर रहे थे। लेकिन हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो गुजरात से सामने आया है जिसमें दो शेर मिलकर भी एक बैल का शिकार नहीं कर पाए। उल्टे बैल ने शेरों को दुम दबाकर भागने पर मजबूर कर दिया।

हम सभी जानते हैं कि एक बार जब शेर ने अपने शिकार पर नजर गड़ा दी तो उसका बचना लगभग नामुमकिन हो जाता है। लेकिन गुजरात से एक ऐसा वीडियो सामने आया, जिसमें दो शेर मिलकर भी एक बैल का शिकार नहीं कर पाए। ये वीडियो जूनागढ़ के मोटा हड़मतिया गांव का है, जहां रात के समय दो शेर रिहायशी इलाके में पहुंच गए। गांव में उनका सामना किसान के बैल से हो गया। शिकार की खोज में घूम रहे दोनों शेरों ने जैसे ही बैल को अकेले देखा, उस पर हमला करने के लिए आगे बढ़े। लेकिन होनी कुछ और मंजूर था। इससे पहले कि दोनों शेर मिलकर उस पर हमला करते बैल सतर्क हो गया और उसने भी जवाबी हमले की तैयारी कर ली। बिना डरे वह दोनों शेरों के सामने डटकर खड़ा हो गया और अपनी सींघ से शेरों को पीछे की ओर धकेल दिया।

यह पूरी घटना पास में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसमें देखा जा सकता है कि दो शेर एक गांव में दाखिल होते हैं। उनका सामना एक बैल से होता है। दोनों शेर बैल का शिकार करने के लिए उसके नजदीक जाते हैं, लेकिन बैल अपनी सींघ से बचाव करता है। इसके बाद वह आक्रामक होते हुए शेरों को भगाने में कामयाब हो जाता है। बता दें कि बैल के द्वारा शेरों को भगाए जाने की यह घटना पूरे इलाके में चर्चा का केंद्र बनी हुई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close