CrimeMain Slideप्रदेश

तमिलनाडु : यूट्यूब वीडियो देख डिलीवरी कर रहा था पति, नवजात की मौत, पत्नी की हालत गंभीर

 

तमिलनाडु के रानीपेट जिला से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 34 वर्षीय व्यक्ति आर. लोगनाथन यूट्यूब वीडियो देखकर अपनी पत्‍नी की डिलीवरी करनी चाही। उसकी इस कोशिश में नवजात की मौत हो गई। जबकि उसकी पत्‍नी की हालत गंभीर है। उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

हालांकि, नवजात की मौत के बाद सोमवार को पुलिस ने शख्स को गिरफ्तार कर लिया। वहीं शख्स की पत्नी ‘वेल्लोर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल’ (GMCH) में भर्ती है जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस के मुताबिक इस जोड़े ने पिछले साल जून में शादी की थी, जिसके कुछ समय बाद ही गोमती गर्भवती हो गई। डॉक्‍टरों ने उसे डिलीवरी के लिए 13 दिसंबर की तारीख दी थी। लेकिन 18 दिसंबर को जब गोमती को लेबर पेन हुआ, तो पति ने अस्‍पताल में ले जाने की बजाय उसे घर पर ही रखा। पति पर आरोप है कि उसने यूट्यूब पर वीडियोज देखकर उसकी डिलीवरी में मदद करना चाही। लेकिन जब शिशु पैदा हुआ तो उसकी पत्‍नी बेहोश हो चुकी थी और बच्‍चा भी जीवित नहीं था।

गोमती के शरीर से काफी खून भी बह चुका था। इसके बाद उसे पुन्‍नाई प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र ले जाया गया। वहां से उसे वेल्‍लोर के सरकारी अस्‍पताल रेफर कर दिया गया है। नवजात की मौत के बाद पुन्‍नाई के प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य अफसर ने गोमती के पति के खिलाफ केस दर्ज कराया है। रानीपेट कलेक्टर डी. भास्कर पांडियन ने कहा, मां और शिशु के जीवन को खतरे में डालने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। साथ ही, सुरक्षित प्रसव प्रणाली को लेकर और जागरूकता फैलाई जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close