Main Slideप्रदेशराजनीति

ओवैसी ने राहुल गाँधी पर साधा निशाना, कहा- ‘भारत सिर्फ हिंदुओं का देश नहीं है’

 

राजस्थान की राजधानी जयपुर से रविवार को कांग्रेस ने ‘महंगाई हटाओ रैली’ के जरिए केंद्र सरकार के खिलाफ बिगुल बजा दिया है। रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ पार्टी महासचिव सहित कई बड़े नेताओं ने बीजेपी सरकार पर महंगाई के मुद्दे पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि भारत हिंदुओं का देश है हिंदुत्ववादियों का नहीं, जिस पर अब असदुद्दीन ओवैसी भड़क गए और उन्होंने ट्वीट करते हुए राहुल गांधी पर निशान साधा है। ओवैसी ने कहा कि भारत सिर्फ हिंदुओं का देश नहीं है।

दरअसल, जयपुर की रैली में राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये देश हिंदुओं का देश है हिंदुत्ववादियों का नहीं है और आज इस देश में महंगाई, दर्द, दुख है तो ये काम हिंदुत्ववादियों ने किया है। हिंदुत्ववादियों को किसी भी हालत में सत्ता चाहिए। हिंदू और हिंदुत्ववादी शब्द एक नहीं है, ये दो अलग-अलग शब्द है और इनका मतलब भी अलग है। मैं हिंदू हूं मगर हिंदुत्ववादी नहीं हूं। महात्मा गांधी हिंदू और गोडसे हिंदुत्ववादी। अपने बयान में राहुल गांधी ने कहा कि अब हिंदुओं को सत्ता में लाना है, हिंदुत्ववादियों को नहीं।

राहुल गांधी के इस बयान की एआईएमआईएम चीफ और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आलोचना की है। ओवैसी ने कांग्रेस से सवाल करते हुए पूछा कि कांग्रेस ने क्या यही सेक्युलर एजेंडा तय किया है? वहीं ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि राहुल और कांग्रेस ने हिंदुत्व के लिए जमीन तैयार की। अब वे बहुसंख्यकवाद की फसल काटने की कोशिश कर रहे हैं। हिंदुओं को सत्ता में लाना 2021 में एक धर्मनिरपेक्ष एजेंडा है। वाह! भारत सभी भारतीयों का है। अकेले हिंदू नहीं। भारत सभी धर्मों के लोगों का है। और उनका भी जिनका धर्म में कोई कोई विश्वास नहीं है।

जयपुर में महंगाई हटाओ रैली में राहुल गांधी ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए हिंदू सत्य को ढूंढता है। महात्मा गांधी ने पूरी जिंदगी सच को ढूंढने में बीता दी और अंत में एक हिंदुत्ववादी ने उनकी छाती में तीन गोली मारी। हिंदुत्ववादी अपनी पूरी जिंदगी सत्ता को खोजने में लगा देता है उसको सत्य से कुछ लेना देना नहीं है उसे सिर्फ सत्ता चाहिए और उसके लिए वो कुछ भी कर देगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close