Main Slideराष्ट्रीय

सीबीएसई ने परीक्षा में पूछे गए आपत्तिजनक सवाल को हटाया, सोनिया गांधी ने लोकसभा में उठाया था मुद्दा

 

सीबीएसई ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा के इंग्लिश लैंग्वेज एंड लिटरेचर के पेपर में पूछे गए आपत्तिजनक सवाल को हटा दिया है। CBSE की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 11 दिसंबर को हुए एग्जाम में पूछा गया सवाल हमारी गाइडलाइन के मुताबिक नहीं था। इस पर उठ रहे सवालों को कमेटी का पास भेजा गया। कमेटी ने इस सवाल को हटाने और इस पैसेज के लिए सभी छात्रों को पूरा नंबर देने का फैसला लिया।

सोनिया गांधी ने मुद्दा लोकसभा में उठाया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज लोकसभा में CBSE की परीक्षा में पूछे गए आपत्तिजनक सवालों को तुरंत हटाने की मांग की। उन्होंने कहा कि एजुकेशन मिनिस्ट्री को तुरंत इसकी समीक्षा करनी चाहिए। सोनिया ने कहा कि शिक्षा मंत्रालय और CBSE को माफीनामा जारी करना चाहिए। साथ ही यह सुनिश्चित किया जाए कि ऐसी गलती दोबारा न हो।

उन्होंने गद्यांश का उल्लेख करते हुए अंग्रेजी में उसके दो वाक्यों को भी उद्धृत किया जिनमें लिखा है, ‘‘ महिलाओं को स्वतंत्रता मिलना अनेक तरह की सामाजिक और पारिवारिक समस्याओं का प्रमुख कारण है।’’ और ‘‘पत्नियां अपने पतियों की बात नहीं सुनती हैं जिसके कारण बच्चे और नौकर अनुशासनहीन होते हैं।’’

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट करके इस मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने इसे RSS-BJP की साजिश बताया। राहुल ने कहा कि युवाओं के मनोबल और भविष्य को कुचलने की कोशिश की जा रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close