Main Slideउत्तर प्रदेशखेलप्रदेश

भारत और न्यूज़ीलैंड की टेस्ट सीरीज से पहले ट्विटर पर ट्रेंड हुआ ‘बीसीसीआई प्रमोट्स हलाल’, जानें क्या है माजरा

 

भारत ने न्यूजीलैंड से तीन मैचों की टी20 सीरीज 3-0 से जीत ली है। अब दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला टेस्ट कानपुर में खेला जाएगा। लेकिन मैच शुरू होने से पहले एक अलग तरह का विवाद सामने आ रहा है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड अब कानपुर में होने वाले टेस्ट मैच के लिए तैयार किए गए डाइट चार्ट के लिए जमकर ट्रोल हो रहा है।

मेन्यू में हलाल मीट शामिल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार (25 नवंबर) से कानपुर में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें कानपुर पहुंच चुकी हैं। ये खिलाड़ी होटल लैंडमार्क टावर में बायो-बबल में रहेंगे। भारतीय खिलाड़ियों के लिए भोजन का मेन्यू भी जारी कर दिया गया है। मंगलवार सुबह ट्विटर पर बीसीसीआई प्रमोट्स हलाल (#BCCI_Promotes_Halal) ट्रेंड होने लगा। इसमें कारण है कि इसमें ऑल डे काउन्टर, स्टेडियम में मिनी ब्रेकफास्ट, लंच, टी टाइम स्नैक और रात में डिनर शामिल है। इस मेन्यू से पोर्क और बीफ बाहर रखे गए हैं लेकिन मांसाहारी व्यंजन में हलाल मीट को शामिल किया गया है।

10 हजार से ज्यादा लोगों ने किये ट्वीट

यह सारा बवाल हलाल मीट को लेकर ही है। मंगलवार को सोशल मीडिया पर कुछ ही घंटे में 10 हजार से ज्यादा लोगों ने इस विषय पर ट्वीट किए। ज्यादातर ट्वीट हलाल मीट को लेकर सवाल उठाने वाले थे।

हलाल मीट मुस्लिम के लिए जरूरी बताया

बीसीसीआई से सवाल करने वाले ज्यादातर यूजर्स का तर्क था कि हलाल मीट मुस्लिम के लिए जरूरी बताया गया है। अन्य धर्म के लोगों का इससे कोई लेना-देना नहीं है। दूसरी ओर क्रिकेट टीम में हर धर्म के लोग हैं। ऐसे में किसी एक धर्म की मान्यता को लेकर कोई निर्णय लेना उचित नहीं है। हालांकि, बीसीसीआई की ओर से सोशल मीडिया पर उठाए जा रहे सवालों का कोई जवाब नहीं आया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close