Main Slideतकनीकी

अगर आपका स्मार्टफोन भी बार-बार करता है हैंग, तो फॉलो करें ये आसान टिप्स

 

फ़ोन चलाते वक्त हैंग होने की समस्या आम बात है। लेकिन अगर ऐसा बार-बार हो रहा है तो भी आपको घबराने की ज़रुरत नहीं है। आज हम आपको बताएँगे ऐसे सुझाव के बारे में जिनसे आप अपनी फ़ोन के हैंग होने की समस्या को झट से दूर कर सकते हैं।

इंटरनल स्टोरेज कपैसिटी भी ज्यादा हो

जब भी आप एक नया स्मार्टफोन खरीदते हैं तो कई सारी बातों का ध्यान रखते हैं। एक चीज, जिसका ध्यान आपको जरूर रखना चाहिए, वह है फोन की स्टोरेज कपैसिटी। जब आप फोन खरीदते हैं तो कोशिश करें कि ऐसा फोन लें जिसकी RAM तो ज्यादा हो ही, साथ ही, फोन की इंटरनल स्टोरेज कपैसिटी भी ज्यादा हो।

बैकग्राउन्ड में चलने वाले ऐप्स को भी टाइम से हटाते रहें

आपके स्मार्टफोन में चाहे जितनी भी मेमोरी हो, यह बहुत जरूरी है कि आप समय-समय पर उन ऐप्स और फोटोज आदि को डिलीट करते रहें जिनकी आपको जरूरत नहीं है। आपको बता दें कि फोन में ऐप्स काफी सारा स्टोरेज ले लेते हैं इसलिए अगर आपके फोन में ऐसे ऐप्स हैं जिनका आप इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो उन्हें तुरंत अपने स्मार्टफोन से डिलीट कर दें। साथ ही, बैकग्राउन्ड में चलने वाले ऐप्स को भी टाइम से हटाते रहें ताकी फोन हैंग न हो।

फाइल्स को डिलीट कर दें जिनकी आपको जरूरत नहीं

फोन आपका हैंग न हो, इसके लिए जरूरी है कि आप अपने फोन से उन फोटोज़, वीडियोज, पीडीएफ फाइल्स आदि को डिलीट कर दें जो आपका स्टोरेज ले रही हैं। स्मार्टफोन के हैंग होने का बैकग्राउन्ड में चलने वाले ऐप्स को भी टाइम से हटाते रहें है। अगर आपका स्टोरेज भरने वाला है तो आपके फोन का हैंग करना लाजमी है। ऐसे में फाइल मैनेजर में जाकर अपने फोन की उन सारी मीडिया फाइल्स को डिलीट कर दें जिनकी आपको जरूरत नहीं है।

इन आसान टिप्स को फॉलो करके आप आराम से अपने फोन की हैंग होने वाली प्रॉब्लम को ठीक कर सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close