प्रदेश

ब्लैकमेलिंग करने वाली उल्लू डिजिटल प्रा. लि. की लीगल एडवाइजर हिना जाबिर का साथी मुंबई से गिरफ्तार

ब्लैकमेलिंग करने वाली उल्लू डिजिटल प्रा. लि. की लीगल एडवाइजर हिना जाबिर का साथी मुंबई से गिरफ्तार

उल्लू डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ व कार्यकारी निदेशक से ब्लैकमेलिंग कर लाखो रुपये का चूना लगाने की आरोपी कंपनी की लीगल एडवाइजर हिना जाबिर बेग के साथी अजहर जमादार को साइबर क्राइम थाने की टीम ने मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है। अजहर को को लखनऊ लाकर कोर्ट में पेश किया जाएगा ।गैंग का एक साथी अहमान रहमान अभी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है । हिना और उसकी गैंग ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो चुकी वेब सिरीज में आपत्तिजनक सामग्री होने का आरोप लगाकर मुकदमेबाजी में फंसाने की धमकी देकर कंपनी के सीईओ व कार्यकारी निदेशक को ई-मेल भेजकर ब्लैकमेलिंग की थी।

मामला उजागर होने पर उल्लू डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कार्यकारी निदेशक शोभित सिंह ने 10 जून 2021 को राजधानी के साइबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया था कि किसी ने ई-मेल भेजकर उन्हें धमकी देकर लाखो रुपये वसूल लिए । इसके बाद दोबारा ई-मेल भेजकर 40 लाख रुपये की मांग की गई थी । जिसकी शिकायत मिलने पर लखनऊ साइबर क्राइम ने छानबीन की तो पता चला कि जिस आईडी से ई-मेल किए गए वो कंपनी के मुंबई स्थित कार्यालय में कार्यरत लीगल एडवाइजर हिना जाबिर बेग इस्तेमाल करती है। मुंबई की गणेश दर्शन बिल्डिंग, अंधेरी वेस्ट, वर्सोवा की रहने वाली हिना ने अपने मंगेतर अहमान रहमान निवासी शक्ति मोहल्ला, रुड़की, उत्तराखंड की मदद से ये ब्लैकमेलिंग की थी।

कोर्ट में हाजिर न होने पर सीजेएम ने गैर जमानती वारंट जारी किया था। जिसके बाद पुलिस टीम ने मुंबई के वर्सोवा स्थित घर से हिना को गिरफ्तार किया था जो इस समय जमानत पर है । वही साइबर सेल ने आज हिना के दूसरे साथी अजहर जमादार को गिरफ्तार कर लिया है जानकारी के मुताबिक अजहर जमादार मुंबई में कोचिंग चलाता था और मास्टर माइंड हिना के कहने पर साइबर क्राइम का पुलिस अधिकारी बनकर फोन कर वसूली की रकम तय करता था । अजहर जमादार की गिरफ्तारी साइबर क्राइम सेल की बड़ी सफलता मानी जा रही है । फिलहाल पुलिस इस गैंग के तीसरे सदस्य अहमान रहमान की तलाश में जुटी हुई है । माना जा रहा है कि इस गैंग ने मिलकर अब तक कई लोगों के साथ इस तरह की ठगी को अंजाम दिया होगा ।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close