Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशस्वास्थ्य

यूपी के कानपुर में बनाया जाएगा प्रदेश का पहला जीका डेडीकेटेड हॉस्पिटल, सीएम योगी ने दिए निर्देश

 

उत्तर प्रदेश के कानपुर में ज़ीका वायरस के हर दिन नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में सीएम योगी ने परिस्थिति को देखते हुए कानपुर में प्रदेश का पहला ज़ीका डेडिकेटेड हॉस्पिटल बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ‘अलग जीका डेडीकेटेड हॉस्पिटल बनाएं, जिससे रोगियों को ढंग से उपचार मिले।’

जीका समीक्षा बैठक

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को केडीए सभागार में अधिकारियों के साथ जीका समीक्षा बैठक की जिसमें उन्होंने ये निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने गर्भधारण आयु वर्ग की हर शादीशुदा महिला की स्क्रीनिंग कराने के लिए निर्देश दिए और कहा कि गर्भवती का हर महीने अल्ट्रासाउंड किया जाए। इस मौके पर विधायकों ने मुख्यमंत्री से फॉगिंग न होने की शिकायत भी की।

फॉगिंग न होने की शिकायत

बैठक में मुख्यमंत्री ने जीका की रोकथाम के लिए नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों को जोनों में बांटकर फॉगिंग करने और सर्वेलांस बढ़ाने के सीएमओ डॉ. नैपाल सिंह को निर्देश दिए और चकेरी क्षेत्र में विस्तार से सैंपलिंग के लिए कहा। उन्होंने सोर्स रिडक्शन पर भी जोर दिया। इस मौके पर घाटमपुर विधायक उपेंद्र पासवान ने फॉगिंग न होने की शिकायत की और बिठूर विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने कहा कि दीपावली पर ही फॉगिंग और सफाई कराई गई।

हल्द्वानी : कांग्रेस की शंखनाद रैली में भारी भीड़, नेताओं के बीच मंच पर बैठने को लेकर हुई धक्का मुक्की

पालक के साथ ना करें इन तीन चीज़ों का सेवन, ख़राब हो सकता है पाचन तंत्र

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close