Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी संगठनों से की, शिकायत दर्ज

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद अपनी किताब के कारण विवादों में घिर गए हैं। उन पर सामाजिक सद्भावना और शांति भंग करने का आरोप लगा है। हाल ही में खुर्शीद ने अपनी एक किताब प्रकाशित की थी “सनराइज ओवर अयोध्या : नेशनहुड इन ऑवर टाइम्स” जिसमें उन्होंने हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी संगठन ISIS और बोको हरम से की है।

शिकायत दर्ज 

अब इस किताब को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दो वकीलों विनीत जिंदल और विवेक गर्ग ने पुलिस कमिश्नर के पास शिकायत दर्ज कराई है। वकीलों ने अपनी शिकायत में खुर्शीद के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की अवमानना और सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

हिंदुत्व की तुलना ISIS से

विनीत जिंदल ने आरोप लगाया है कि ”सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्ववादियों की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों की ‘जिहादी सोच’ से कर दी। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के खिलाफ दर्ज एक और शिकायत में विवेक गर्ग नाम के दिल्ली के वकील ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से सामाजिक सद्भाव और शांति भंग करने की कोशिश करने की शिकायत करते हुए केस दर्ज करने का अनुरोध किया है।

अमित मालवीय ने भी किया था ट्वीट

बता दें कि इससे पहले भाजपा नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर किताब के उस पेज को शेयर किया है, जहां खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम जैसे संगठनों से की है। अमित मालवीय ने ट्वीट किया कि ”सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में लिखा, हिंदुत्व जिहादी इस्लामिक संगठन आईएसआईएस और बोको हरम की तरह है। मालवीय ने आगे लिखा, हम उस व्यक्ति से और क्या उम्मीद कर सकते हैं जिसकी पार्टी ने सिर्फ इस्लामिक जिहाद के साथ समानता लाने के लिए, मुस्लिम वोट पाने के लिए भगवा आतंकवाद शब्द गढ़ा?”

कासगंज : पुलिस हिरासत में आत्महत्या करने वाले अल्ताफ़ की सामने आई पोस्टमॉर्टेम रिपोर्ट , ये है वजह

कासगंज: पुलिस हिरासत में आत्महत्या करने वाले युवक अल्ताफ के फ़ोन से मिले अश्लील वीडियो, खोल रहे प्रेम प्रसंग के राज़

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close