Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

किसान आंदोलन: सिंघु बॉर्डर पर एक और किसान की मौत, फंदे पर लटका मिला शव

 

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। इसी बीच सोनीपत के कुंडली सिंघु बॉर्डर पर बुधवार को प्रदर्शन में शामिल एक किसान का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला। मृतक किसान का नाम गुरप्रीत सिंह बताया जा रहा है। वह पंजाब के फतेहगढ़ साहिब के अमरोह तहसील के रुड़की गांव का रहने वाला था।

हत्या या आत्महत्या?

कुंडली थाने के पुलिस मामले की जांच कर रहे हैं। लेकिन अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि उसकी हत्या हुई या आत्महत्या। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह का पता चल पाएगा।

ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे किसान

बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का एक साल पूरा होने वाला है। ऐसे में टिकरी और गाज़ीपुर के किसान संगठनों ने 29 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र के बाद ट्रैक्टर मार्च निकालने का फैसला किया है। किसान एकता मोर्चा के तहत किसान संगठनों की बैठक हुई। इस बैठक में किसान आंदोलन की आगे की रणनीति पर चर्चा हुई। इस बैठक में राकेश टिकैत, दर्शनपाल सिंह और गुरनाम सिंह समेत कई बड़े किसान नेता शामिल हुए। किसान विरोध प्रदर्शन करने और अपने मुद्दों को उजागर करने के लिए संसद भवन की ओर बढ़ेंगे।

राजस्थान : जोधपुर में तेज़ रफ़्तार ऑडी कार ने कई लोगों को रौंदा,1 की मौत 10 घायल

टी-20 वर्ल्ड कप 2021: खत्म हुआ रवि शास्त्री का बतौर कोच कार्यकाल, ड्रेसिंग रूम में दी भावुक कर देने वाली स्पीच

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close