Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

UP : सीएम योगी के कार्यक्रम में लाइसेंसी रिवॉल्वर लेकर पहुंचा शख्स, चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

 

यूपी के बस्ती जिले में सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। यहां सीएम योगी के कार्यक्रम से पहले ऑडिटोरियम में एक शख्स लाइसेंसी रिवॉल्वर लेकर घुस गया जिससे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। हालांकि ड्यूटी पर मौजूद सीओ ने शख्स को देख लिया और उसे ऑडिटोरियम से बाहर कर दिया गया। वहीं इस मामले में 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है।

आरोपी की पहचान कर ली गई

अधिकारियों के अनुसार आरोपी की पहचान कर ली गई है। सीएम की सुरक्षा में लापरवाही के चलते चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। वहीं तीन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के लिए चिट्ठी लिखी गई है। बस्ती जिले के एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया, ‘बस्ती जिले में एक वीआईपी इवेंट था। सीएम योगी के आने से 45 मिनट पहले एक शख्स लाइसेंसी रिवॉल्वर लेकर ऑडिटोरियम में घुस आया। ड्यूटी पर मौजूद सीओ ने उसे देखा और ऑडिटोरियम के बाहर किया। उसकी पहचान कर ली गई है।’

7 पुलिसकर्मी की लापवरवाही

एसपी ने आगे बताया, ‘सब कुछ 40 मिनट के अंतराल में हुआ। शुरुआती जांच में 7 पुलिसकर्मी की लापवरवाही मिली है जिनमें से 4 बस्ती में तैनात हैं। 2 की तैनाती सिद्धार्थनगर और एक संतकबीरनगर में तैनात है।’ बस्ती जिले में तैनात 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। शेष 3 पुलिसकर्मियों के संबंध में संबंधित रिपोर्ट भेज दी गई है। विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

मध्य प्रदेश में मिराज 2000 लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट सुरक्षित

पाचन संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए पीजिये सौंफ की चाय, जानिए तरीके और फायदे

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close