Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

लखीमपुर खीरी कांड: प्रियंका गाँधी का यूपी सरकार पर तंज, कहा- मैं गिरफ्तार हूं, लेकिन मंत्री का बेटा आजाद है

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में कल हिंसा के दौरान 4 किसान, 3 भाजपा कार्यकर्ता एक पत्रकार की मृत्यु हो गई। जिसके बाद से यूपी राजनितिक सियासत का केंद्र बना हुआ है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी वाड्रा ने सीतापुर में हिरासत के दौरान यूपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जब भी कोई वर्ग विरोध में आवाज उठाता है तो वहां कानून व्यवस्था का बहाना बनाया जाता है। प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि यूपी पुलिस ने ने उनके साथ ठीक बर्ताव नहीं किया था और जबरन साथ लेकर जाने की कोशिश की थी।

प्रियंका गाँधी ने कहा कि उन्होंने मुझे कोई कागज नहीं दिखाया। अगर वे मुझे कोई कागज नहीं दिखाते हैं तो मैं इसे किडनैपिंग कहूंगी।’ प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने हिरासत में लेकर सीतापुर स्थित गेस्ट हाउस में रखा है, जहां उन्होंने मीडिया से बात की। प्रियंका गांधी ने कहा, ‘बताया गया कि वो सेक्शन 151 के तहत गिरफ्तार की गई हैं, इसका मतलब है कि वे ‘भविष्य में होने वाले अपराध को अंजाम देने वाली थीं।’

उन्होंने कहा, ‘अगर वो मुझ पर 24 घंटे के भीतर सेक्शन 151 के तहत आरोप नहीं लगाते हैं, तो मैं आजाद हूं। लेकिन मैं अपने वकीलों से बात नहीं कर पा रही हूं। मुझे बताया गया है कि मेरे पास अधिकार है।’ कांग्रेस नेता ने सवाल उठाया कि मंत्री पुत्र को अभी तक पुलिस ने गिरफ्तार क्यों नहीं किया है? साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि मैं गिरफ्तार हूं, लेकिन मंत्री का बेटा आजाद है।

बता दें कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर लखीमपुर जिले में प्रदर्शन कर रहे किसानों को कार से रौंदने का आरोप लगा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close