प्रदेश

लखीमपुर हिंसा पर सीएम योगी सख्त, कहा- घटना में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी

लखनऊ। लखीमपुर खीरी हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है। रविवार की हिंसा के बाद से लापता एक स्थानीय पत्रकार रमन कश्यप का शव सोमवार को मुर्दाघर में मिला, जिसमें चार किसानों सहित मरने वालों की संख्या नौ हो गई। वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुःख जताया है। सीएम योगी ने कहा कि जनपद लखीमपुर खीरी में घटित हुई घटना अत्यंत दुःखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। यूपी सरकार इस घटना के कारणों की तह में जाएगी तथा घटना में शामिल तत्वों को बेनकाब करेगी व दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करेगी।

सीएम योगी ने कहा कि क्षेत्र के सभी लोगों से अपील है कि वे किसी के बहकावे में न आएं व मौके पर शान्ति-व्यवस्था कायम रखने में अपना योगदान दें। किसी प्रकार के निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले मौके पर हो रही जांच तथा कार्यवाही का इन्तजार करें।

उन्होंने कहा कि मौके पर शासन द्वारा अपर मुख्य सचिव नियुक्ति, कार्मिक एवं कृषि, ए.डी.जी. कानून-व्यवस्था, आयुक्त लखनऊ तथा आई.जी. लखनऊ मौजूद हैं तथा स्थिति को नियंत्रण में रखते हुए घटना के कारणों की गहराई से जांच कर रहे हैं। घटना में लिप्त जो भी जिम्मेदार होगा, सरकार उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही करेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close