Main Slideप्रदेशमनोरंजन

दो हफ्ते की प्लानिंग के बाद एनसीबी ने क्रूज पार्टी में मारा था छापा, ऐसे हुआ था अधिकारियों को आर्यन पर शक

नई दिल्ली: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानि एनसीबी ने शनिवार को मुंबई के एक क्रूज पर रेड डालने के बाद रविवार को शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार कर लिया। आर्यन के साथ उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा को भी गिरफ्तार कर एक दिन की कस्टडी में भेज दिया गया। इस मामले में एनसीबी ने 5 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया।

लेकिन इस रेव पार्टी पर छापेमारी आसान नहीं रही। इसकी प्लानिंग करने में एनसीबी की टीम को पूरा एक-दो हफ्ते का वक्त लग गया। जब छापा पड़ा तो उसमें आर्यन खान समेत 8 लोगों की गिरफ्तारी हुई। ‘मिड डे’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एनसीबी ने इस काम के लिए अपने 25 अधिकारियों की टीम नियुक्त की थी। इनमें से 6 अधिकारी पार्टीवेयर कपड़े पहनकर क्रूज में घुसे।

रिपोर्ट के मुताबिक, सोर्सेज ने बताया कि क्रूज पर जिन-जिनको इनवाइट किया गया था, एंट्री के वक्त उन पर कड़ी नजर रखी जा रही थी। हर आने वाले व्यक्ति की बॉडी लैंग्वेज और हाव-भाव को बारीकी से देखा जा रहा था। इसी दौरान वीआईपी मेहमानों के तौर पर आर्यन खान और उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट की एंट्री हुई। उनका जब सिक्यॉरिटी चेक किया गया तो आर्यन खान नर्वस हो गए। उनके डर और घबराहट को देख अधकारियों को शक हो गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, तब अरबाज मर्चेंट की अच्छी तरह जांच-पड़ताल की गई और इस दौरान अरबाज के जूतों में ड्रग्स पाया गया। एनसीबी को करीब एक हफ्ते पहले टिप मिली थी कि कुछ रईस परिवारों के बच्चे ऐसे ड्रग्स की तलाश में हैं, जिन्हें वह बीच समंदर में होने वाली पार्ट में ले जा सकें। जब एनसीबी अधिकारियों ने इस टिप के आधार पर और पड़ताल की तो पता चला कि ड्रग्स को हाल ही लॉन्च किए गए Cordelia Cruises पर इस्तेमाल किया जाना था, जोकि मुंबई से गोवा जा रहा था।

उस कूज में हालांकि 1800 लोग थे, लेकिन एनसीबी ने वहां से आठ लोगों को ही डिटेन किया और बाद में उन्हें एनसीबी मुख्यालय लाया गया। सभी के ब्लड सेंपल्स लिए गए और उनके मोबाइल के सीडीआर निकाले गए। उसी में आर्यन, मुनुमुन धामेचा व अरबाज को रविवार को दोपहर करीब दो बजे अरेस्ट दिखाया गया, जबकि बाकी पांच को देर रात गिरफ्तार किया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close