Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़ में एक आतंकी ढ़ेर, सर्च ऑपरेशन जारी

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के शोपियां रखमा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 21 दिन पुराना आतंकी मार गिराया गया। आतंकी की पहचान मुजीब लोन के रुप में हुई है। वह रेडवनी कुलगाम का रहने वाला था और नौ सितंबर को ही आतंकी बना था। सुरक्षाबलों को इलाके में दो से तीन आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। ऐसे में आतंकी के मारे जाने के बाद भी सुरक्षाबलों ने आसपास के क्षेत्र में अपना सर्च ऑपरेशन जारी रखा है।

बता दें, अभी चार दिन पहले ही रविवार को उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा स्थित वाटनिरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर सहित दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली थी। मारे गए दोनों आतंकियों ने भाजपा नेता शेख वसीम बारी, उनके भाई उमर सुल्तान और पिता बशीर अहमद शेख की गत 8 जुलाई 2020 की हत्या कर दी थी। मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान आजाद शाह और आबिद हक्कानी के रूप में हुई। आतंकी आबिद लश्कर-ए-तैयबा संगठन का जिला कमांडर था जबकि आतंकी आजाद भाजपा नेताओं की हत्या में शामिल था। इन आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए।

दरअसल, पिछले कुछ सप्ताह में उरी सेक्टर के आसपास के इलाकों में सेना के जवानों ने तलाशी अभियान चलाया। इस क्रम में शनिवार को जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में 19 साल तक चली तलाश के बाद हिज्बुल मुजाहिदीन के एक पूर्व आतंकी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। पुलिस के अनुसार रियासी के अरनास का निवासी दुल्ला उर्फ जमील तीसरा पूर्व आतंकवादी है, जिसे पिछले 11 दिनों में किश्तवाड़ में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को इस बारे में सूचना मिली थी जिसके बाद छापा मार दुल्ला को गिरफ्तार किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close