Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

संभल में सीएम योगी की जनसभा के बाद सपा नेता ने किया गंगाजल से छिड़काव, गिरफ्तार

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को संभल के कैलादेवी में जनसभा को संबोधित किया था। यहां सीएम के जनसभा के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कैलादेवी की धरती का गंगाजल से छिड़काव कर शुद्धिकरण किया। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिसके बाद पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पार्टी के नेता भावेश यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि जैसे ही मुख्यमंत्री की जनसभा हुई समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश सचिव भावेश यादव अपने समर्थकों के साथ कैलादेवी पहुंचे। वहां उन्होंने गंगाजल छिड़क कर कैलादेवी की धरती को पवित्र करने का दावा किया। सपा नेता ने कहा कि ‘योगी आदित्यनाथ के आने से कैलादेवी में क्षेत्र अशुद्ध हो गया था, जिसको उन्होंने गंगाजल छिड़क कर पवित्र किया। उन्होंने मुख्यमंत्री पर देवी देवताओं और जातिगत आधार पर लोगों से भेदभाव करने का गंभीर आरोप लगा दिया।

इस मामले की तहरीर बहजोई थाने में एक शख्स ने दी है। जहाँ पुलिस ने आठ से दस आरोपियों पर आईपीसी की धारा 153A, 253A और 505 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। शख्स ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री की जनसभा के बाद सभास्थल को गंगाजल से शुद्ध करने से मुख्यमंत्री के प्रशसंकों में काफी रोष है। जिससे शांति भंग होने की भी आशंका है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close