Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशस्वास्थ्य

कानपुर में नहीं थम रहा डेंगू और रहस्यमयी बुखार का कहर, अब तक हो चुकी हैं 200 से ज्यादा मौतें

लखनऊ: कानपुर शहर और देहात के इलाकों में डेंगू, मलेरिया और बुखार का कहर कम नहीं हो रहा है। डेंगू से गुरुवार शाम तक तीन और लोगों की मौत हो गई हैं । इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा 200 के पार हो चुका है। लेकिन इसके बावजूद भी शहर के किसी कोने में फॉगिंग या दवा का छिड़काव नहीं किया जा रहा है।

बता दें कि शहर में डेंगू और बुखार से 220 से ज्यादा लोगों की मौतें हो चुकी हैं। लेकिन सरकारी आंकड़ों में डेंगू से हुई एक भी मौत दर्ज नहीं है। आंकड़ों पर नज़र डालें तो अब तक सिर्फ डेंगू के 157 मरीज हैं। लेकिन असलियत इससे उलट है। शहर के निजी और सरकारी दोनों अस्पतालों में डेंगू के 300 से ज्यादा मरीज भर्ती हैं। कानपुर के सीएमओ डॉ नेपाल सिंह के अनुसार शहर में अब तक डेंगू से किसी की मौत नहीं हुई है,लेकिन रहस्यमई बुखार और डेंगू तेज़ी से फ़ैल रहा है। इसकी रोकथाम रोकने के प्रयासों को लेकर जब उनसे चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि मैं अपने दफ्तर के बाहर बह रहे पानी के लिए कुछ नहीं कर पाया तो आप समझ सकते हैं। फॉगिंग और दवा के छिड़काव के बारे में उनका कहना था, ‘आदेश जारी कर दिए गए थे। वैसे यह काम तो नगर निगम का है।’

डेंगू के अलावा सात रोगी मलेरिया और 165 रोगी टायफायड के हैं। बुखार के हैलट अस्पताल में 27 और उर्सला अस्पताल में 19 मरीज भर्ती हैं। वहीं शहर से सटे कुरसौली गांव में बीते 25 दिनों में रहस्यमयी बुखार से 14 मरीजों की जान जा चुकी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close