Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

काबुल एयरपोर्ट पर धमाके के बाद एक्शन में बाइडेन, आईएसआईएस के ठिकानों पर हमला करने का दिया आदेश

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन काबुल एयरपोर्ट पर हुए हमलों से बेहद गुस्से में हैं। हमलों के बाद गुरुवार को बाइडन ने खुलासा किया कि उन्होंने मिलिट्री कमांडरों को आईएसआईएस-के की संपत्तियों, नेतृत्व और ठिकानों पर हमला करने के लिए ऑपरेशनल प्लान बनाने का आदेश दिया है। हालांकि उन्होंने समय की जानकारी नहीं दी और कहा कि हम अपने समय पर पूरी ताकत और सटीकता के साथ जवाब देंगे, जिसे हम अपने तरीके से चुनेंगे।

राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि आईएसआईएस आतंकवादी नहीं जीतेंगे। हम अमेरिकियों को बचाएंगे। हम अपने अफगान सहयोगियों को बाहर निकालेंगे और हमारा मिशन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि अमेरिका डरेगा नहीं। काबुल के हमलावरों को चेतावनी देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा- ‘हम माफ नहीं करेंगे। हम नहीं भूलेंगे। हम आपको ढूंढेंगे, मारेंगे और आपके किए की सजा देंगे।’

काबुल एयरपोर्ट पर गुरुवार को हुए आत्मघाती हमले में अब तक 90 लोगों और 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई और 150 से ज्यादा लोग घायल हो गए। तालिबान का कहना है कि इस हमले में उसके भी 28 लोग मारे गए हैं। काबुल हवाई अड्डे से बड़े स्तर पर लोगों की निकासी अभियान के बीच पश्चिमी देशों ने हमले की आशंका जतायी थी। इससे पहले दिन में कई देशों ने लोगों से हवाईअड्डे से दूर रहने की अपील की थी क्योंकि वहां आत्मघाती हमले की आशंका जतायी गई थी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close