Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

काबुल की सड़कों पर भागती हुई महिला फिल्म मेकर ने वीडियो शेयर कर बयां किया अपना दर्द

नई दिल्ली: अफ़ग़ानिस्तान में तालिबानी सत्ता आने के बाद वहां रह रही महिलाओं का जीना दूभर हो गया है। तालिबानी महिलाओं के हर अधिकार पर पाबंदी रहे हैं। जहां महिलाएं अपनी जान बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं। वहीं, अफ़ग़ानिस्तान छोड़ने में सफल हुई वहां की मशहूर महिला फिल्ममेकर सहरा करीमी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वह काबुल की सड़कों पर दौड़ती हुई नज़र आ रही हैं इसके साथ ही अपना दर्द भी बयां कर रही हैं।

वीडियो में सहरा करीमी अफ़ग़ानिस्तान की मौजूदा स्थिति को बयां कर रही हैं। सहरा ने कहा कि वह 15 अगस्त को पैसे निकालने बैंक पहुंची थी जहाँ उन्होंने काफी देर तक इंतजार किया लेकिन उसके बाद भी उन्हें पैसे नहीं मिले। इतना ही नहीं ,अचानक से बैंक के बाहर गोलियां चलने लगीं। जिसके बाद बैंक मैनेजर ने उन्हें वहां से चले जाने के लिए कह दिया।

बैंक मैनेजर ने सहरा से कहा कि तालिबानी जल्द ही उन तक पहुँचने वाले है। इसलिए उन्हें यहाँ से चले जाना चाहिए। वीडियो के मुताबिक सहरा ने पिछले दरवाज़े से भागकर अपनी जान बचाई और अफ़ग़ानिस्तान छोड़ने में सफल हुईं।

वीडियो में नजर आ रहा है कि फिल्म मेकर सहरा करीमी बिना रुके भागी जा रही हैं। इसी बीच, कई बार लोग उनसे कुछ पूछते हैं और वह जवाब देते हुए भागती रहती हैं। बता दें की सहरा करीमी ने इससे पहले एक खुला पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने अफगानिस्तान के मौजूदा समय में हुई घटनाओं का डॉक्यूमेंटेशन करने की बात लिखी है। ताकि दुनिया देख सके कि अफगानियों को कितने दर्द से गुजरना पड़ा था। बता दें कि अपने पत्र के माध्यम से करीमी ने दुनियाभर की फिल्म कम्युनिटी से तालिबान के खिलाफ आवाज उठाने की अपील की थी। यहीं नहीं इंडियन फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने भी सहरा करीमी का ओपन लेटर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close