Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

राज्यसभा में ओबीसी बिल पर चर्चा के दौरान भावुक हुए वैंकेया नायडू, कहा- सदन की पवित्रता तबाह हो गई

नई दिल्ली: पेगासस जासूसी कांड, कृषि सुधार के कानूनों और महंगाई समेत अन्य कई मसलों को लेकर संसद के दोनों सदनों में विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा है। इस बीच लोकसभा की कार्यवाही को अनिश्चित काल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। राज्यसभा में ओबीसी बिल पर चर्चा हो रही है। लोकसभा में पारित 127वां संविधान संशोधन विधेयक के आज राज्यसभा से भी पारित किए जाने की उम्मीद है। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू मंगलवार को विपक्षी सांसदों के हंगामे पर बोलते हुए भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि कल इस सदन की सारी पवित्रता तबाह हो गई।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि 17वीं लोकसभा का 6वां सत्र आज सम्पन्न हुआ। इस सत्र में अपेक्षाओं के अनुरुप सदन का कामकाज नहीं हुआ। इसे लेकर मेरे मन में दुख है। मेरी कोशिश रहती है कि सदन में अधिकतम कामकाज हो, विधायी कार्य हो और जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हो।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा बार-बार गुहार लगाने के बाद भी सरकार ने सदन में पेगासस पर चर्चा का मौका नहीं दिया। अंतिम दिन तक चर्चा नहीं हुई। सरकार राज्यसभा और लोकसभा में पेगासस पर अलग-अलग बयान देती है। इस पर रक्षा मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और सूचना और प्रसारण मंत्रालय अलग-अलग बयान देते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close