Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

जम्मू के कालूचक मिलिट्री स्टेशन पर दिखे दो ड्रोन, सेना की फायरिंग बाद हुए गायब

जम्मू: जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर दो धमाकों के बाद अब कालूचक मिलिट्री स्टेशन के करीब दो ड्रोन देख गए हैं। घटना बीती रात 10 बजे और तड़के 3 बजे की है। रविवार के बाद सेना पहले से ही अलर्ट है और ऐसे में ड्रोन दिखने के तुरंत बाद इनपर फायरिंग की गई जिसके बाद दोनों ड्रोन वहां से गायब हो गए।

बता दें, रविवार रात तड़के करीब तीन बजे के आसपास कालूचक मिलिट्री स्टेशन के ऊपर ये ड्रोन देखे गए। सेना के मुताबिक, पहला ड्रोन रात के 11 बजकर 45 मिनट पर और दूसरा ड्रोन 2 बजकर 40 मिनट पर दिखाई दिया था। इन्हें देखते ही सेना के जवानों ने 20 से 25 राउंड की फायरिंग कर दी। फायरिंग के बाद ड्रोन गायब हो गए। फिलहाल सेना सर्च ऑपरेशन चलाकर ड्रोन की तलाश कर रही है।

सेना ने बयान जारी कर बताया कि ड्रोन दिखने की दो अलग-अलग घटनाओं के बाद तत्काल अलर्ट किया गया और QRT ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। अब सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं और इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। साथ ही इन ड्रोन के सोर्स का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। माना जा रहा है कि एयरफोर्स स्टेशन के बाद मिलिट्री स्टेशन पर हमले की साजिश के तहत ये ड्रोन भेजे गए थे।

जम्मू के ही एयरफोर्ट स्टेशन को शनिवार रात ड्रोन की मदद से निशाना बनाया गया था, हालांकि यहां हुए दो धमाकों में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। एनआईए की टीम समेत सुरक्षा एजेंसियां इन धमाकों की जांच में जुटी हैं लेकिन अभी इनके आतंकी हमला होने की पुष्टि नहीं की गई है। माना जा रहा है कि सीमा पार से इस हरकत को अंजाम दिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close