Main Slideतकनीकीराष्ट्रीय

ट्विटर की एक और गुस्ताखी, भारत के नक्शे से छेड़छाड़ कर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दिखाया अलग देश

नई दिल्ली: सरकार से छिड़ी जंग के बीच ट्विटर ने एक और गुस्ताखी कर दी है। ट्विटर ने भारत के नक्शे के साथ छेड़खानी की है। ट्विटर ने अपनी वेबसाइट पर जम्मू कश्मीर को भारत का हिस्सा नहीं दिखाया है। सरकार की ओर से इसे बेहद गंभीरता से लिया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक सरकार इसके खिलाफ ट्विटर को नोटिस जारी करेगी। वहीं सूत्रों का कहना है कि सरकार इस मामले को लेकर ट्विटर के खिलाफ कोई बड़ा कदम उठा सकती है।

ट्विटर ने यह गलती ऐसे समय पर की है जबकि भारत के आईटी कानून को लेकर उसका सरकार से तकरार चल रहा है और हाल ही में भारत के आईटी व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद का ट्विटर हैंडल एक घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया था। माना जा रहा है कि सरकार आने वाले दिनों में ट्विटर पर सख्त कार्रवाई कर सकती है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट को हाल ही में नाइजीरिया में इसी तरह की गतिविधियों की वजह से बैन किया गया है।

ट्विटर की इस हरकत पर सरकार ने संज्ञान लिया है। सूत्रों के मुताबिक सरकार इसे लेकर तमाम तथ्य जुटा रही है। जैसे इस नक्शे में कब बदलाव किए गए, यह नक्शा कब वेबसाइट पर डाला गया। इसके साथ ही नक्शे के बदलाव के पीछे मंशा क्या है ? कौन लोग हैं जिन्होंने ट्विटर को यह नक्शा उपलब्ध करवाया, किन लोगें ने ट्विटर पर यह नक्शा अपलोड करवाया, सरकार इन सभी पहलुओं को लेकर जानकारी जुटा रही है। जल्द ही सरकार ट्विटर को नोटिस जाारी करेगी। सूत्रों के मुताबिक सरकार इस मामले में बड़ा एक्शन ले सकती है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close