Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

शाही स्नान करने हरिद्वार पहुंचे नेपाल के अंतिम राजा ज्ञानेंद्र विक्रम शाह

देहरादून: नेपाल के अंतिम राजा ज्ञानेंद्र वीर विक्रम शाह 12 अप्रैल को महाकुंभ का शाही स्नान करने आज(रविवार) सुबह हरिद्वार पहुँच गए हैं। महाकुम्भ में पहुँचने के बाद उन्होंने श्री दक्षिणकाली मंदिर में पूजा अर्चना की और उसके बाद पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी पहुंचकर संतों से मुलाकात की।

निरंजन पीठाधीश्वर कैलाशानंद गिरी ने बताया कि ज्ञानेंद्र वीर विक्रम शाह के हरिद्वार पहुँचने के बाद निरंजन अखाड़ा के संतों द्वारा उनका भव्य स्वागत हुआ। उन्होंने श्री दक्षिणकाली मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद संतों और महामंडलेश्वरों से मुलाकात की। निरंजन पीठाधीश्वर ने बताया कि ज्ञानेंद्र वीर विक्रम शाह 12 अप्रैल को उनके साथ शाही स्नान करेंगे।

बता दें कि शाही स्नान वाले दिन अपर रोड पर किसी भी प्रकार के वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंध होगी और साथ ही प्रतिबंधित क्षेत्र में आने वाले वाहनों को सीज कर दिया जाएगा। मेला क्षेत्र का हरकी पैड़ी, सीसीआर और अपर रोड को जीरो जोन घोषित कर दिया गया है। इस जीरो जोन में सभी तरह के वाहनों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया गया है। शनिवार को नगर कोतवाली पुलिस ने अपर रोड पर हर की पैड़ी से लेकर ललतारौ पुल व दूसरी साइड में हरकी पैड़ी से भीमगोड़ा तक मुनादी कराई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close