Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशस्वास्थ्य

नवरात्री-रमजान से पहले सीएम योगी का बड़ा फैसला, धार्मिक स्थलों पर 5 से अधिक लोगों पर रोक

लखनऊ: देशभर में फैले कोरोना ने विकराल रूप ले लिया है। महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश में भी कोरोना की रफ़्तार बेकाबू हो गई है। यूपी में लगातार बढ़ते कोरोना को देखते हुए सूबे की योगी सरकार ने त्योहारों और धार्मिक समारोहों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि इंसान रहेगा तब ही आस्था व्यक्त कर पाएगा। इंसान से आस्था है, आस्था से इंसान नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवरात्री और रमजान को लेकर कहा कि इस मसले पर वह धर्मगुरुओं से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि कल परसों में सभी धर्मगुरुओं से इसपर चर्चा की जाएगी। हम उनसे अपील करेंगे। मनुष्य के जीवन को प्राथमिकता दी जाएगी।कोरोना के संक्रमण को अगर रोकना है तो सख्ती का पालन करना होगा।

बता दें, 14 अप्रैल से नवरात्री और 13 अप्रैल से रमजान का महीना शुरू होने की उम्मीद है। गौरतलब है कि नवरात्र के समय मंदिरों में और रमजान में मस्जिदों में बहुत भीड़ होती। जिसको ध्यान में रखते हुए सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह यह सुनिश्चित करें कि किसी भी धार्मिक स्थल पर एक बार में पांच से ज्यादा लोग प्रवेश न करें।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close