Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

पीएम मोदी ने किए ओराकांडी मंदिर के दर्शन, कहा- मतुआ भाइयों-बहनों ने मुझे परिवार के सदस्य की तरह प्यार दिया

ढाका। प्रधानमंत्री मोदी ने गोपालगंज जिले में मतुआ समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मतुआ भाइयों-बहनों ने मुझे परिवार के सदस्य की तरह प्यार दिया। उन्होंने ओराकांडी मंदिर में दर्शन के बाद उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पश्चिम बंगाल में ठाकुरनगर में जब मैं गया था, तो वहां मेरे मतुआ भाइयों-बहनों ने मुझे परिवार के सदस्य की तरह प्यार दिया था। विशेष तौर पर बोडो मां का अपनत्व, मां की तरह उनका आशीर्वाद, मेरे जीवन के अनमोल पल रहे हैं।

इस मंदिर को मतुआ समुदाय के पांच करोड़ से अधिक लोगों के लिए सबसे पवित्र स्थान माना जाता है। इसकी स्थापना बांग्लादेश और भारतीय राज्य पश्चिम बंगाल में रहने वाले हरिचंद ठाकुर ने की थी। मोदी ने कहा, मैं ओराकांदी की इस पवित्र भूमि पर आने के लिए धन्य हूं। यह ओराकांदी ठाकुर के आशीर्वाद के कारण संभव हो पाया है। जब मैं पहली बार 2015 में बांग्लादेश आया था, तो मुझे उम्मीद थी कि किसी दिन मैं यहां आ सकूंगा। मेरी यह इच्छा आज पूरी हो गई है। प्रधानमंत्री ने कहा, हम हरिचंद ठाकुर और उनके बेटे गुरुचंद ठाकुर द्वारा निर्देशित तरीके से आगे बढ़ रहे हैं।

मोदी ने ठाकुर परिवार के सदस्यों से भी मुलकात की। ओराकांदी जाने से पहले उन्होंने बांग्लादेश के राष्ट्रपिता शेख मुजीबुर रहमान को तुंगीपारा स्थित उनके समाधिस्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की। वह गोपालगंज भी गए।सतखिरा जिले के जशोरेश्वरी काली मंदिर में सुबह पूजा करने के बाद मोदी हेलीकॉप्टर से तुंगीपारा पहुंचे। मोदी तुंगीपारा जाने वाले पहले भारतीय राष्ट्राध्यक्ष हैं।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close