खेल

कोहली-ईशान के दम पर भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टी 20 में 7 विकेट से दी करारी शिकस्त

अहमदाबाद। इंग्लैंड के हाथों पहले t20 में मिली करारी हार के बाद सभी की निगाहें दूसरे t20 मैच पर टिकी थीं। अगर भारत ये मैच हारा जाता तो सीरीज भी गंवा बैठता लेकिन ऐसा हुआ नही। दूसरे टी 20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से करारी शिकस्त दी। भारत को ये जितवाने में विराट कोहली (नाबाद 73) और अपना डेब्यू मैच खेलने वाले ईशान किशन (56) का अहम योगदान रहा।

इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को छह विकेट पर 164 रनों पर रोक दिया और फिर 17.5 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ईशान ने मात्र 28 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर डाला। ईशान ने कप्तान कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की। ईशान ने 32 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के लगाए।

कोहली ने 49 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्के लगाए। कोहली के करियर का यह 26वां अर्धशतक है। टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनके 3000 रन पूरे हो गए हैं। उनके अलावा ऋषभ पंत ने 13 गेंदों पर 26 रन बनाए। श्रेयस अययर ने आठ गेंदों पर नाबाद आठ रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से सैम कुरैन, आदिल राशिद और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close