Main Slideप्रदेश

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले में आई तेजी, अब नियम तोड़ने पर होगी सख्त कार्रवाई

मुंबई। महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हालात बेकाबू होने से रोकने के लिए उद्धव ठाकरे सरकार ने कई कड़े फैसले लिए हैं।

ताजा स्थिति को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने वर्धा जिले के स्कूल-कॉलेजों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 5427 नए मामले दर्ज करने के बाद ये सख्त कदम उठाए गए हैं।

बता दें कि गुरूवार को महाराष्ट्र में इस साल के सबसे ज्यादा मामले आए। जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के 8 जिलों में कोरोना वायरस के नए मामलों में अचानक तेजी आई है। बढ़ रहे खतरे को देखते हुए सख्त गाइलाइंस जारी की गई हैं।

साथ ही अमरावती में वीकेंड पर लॉकडाउन और यवतमाल में नाइट कर्फ्यू का एलान किया गया है। महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोना से 38 लोगों की मौत हुई है। कोरोना से कुल मौतें 51,631 हुई हैं। राज्य में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 40 हजार से ऊपर है।

मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 736 नए केस आए हैं। हालात को पटरी से उतरते देख बीएमसी ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं। अब होम क्वारंटाइन का नियम तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी और जिस सोसाइटी में कोरोना के 5 से ज्यादा केस आएंगे उसे सील कर दिया जाएगा। विदर्भ के यवतमाल में 28 फरवरी और अमरावती में एक दिन के लिए लॉकडाउन लगाया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close