Main Slideराष्ट्रीय

हिंदूवादी नेताओं पर हमले की साजिश रच रहे PFI के दो सदस्य लखनऊ से गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी एसटीएफ ने लखनऊ से दो पीएफआई सदस्यों को गिरफ्तार किया है। दोनों वसंत पंचमी के आसपास लखनऊ में होने वाले हि‍ंदू संगठनों के कार्यक्रमों व महत्वपूर्ण स्थलों पर आतंकी हमलों को अंजाम देने वाले थे लेकिन वह अपने खौफनाक मंसूबों में कामयाब हो पाते उससे पहले एसटीएफ ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पीएफआइ के निशाने पर कई बड़े नेता भी थे। उनका मकसद देश के अलग-अलग हिस्सों में हि‍ंदूवादी संगठनों के नेताओं को निशाना बनाना था।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि लखनऊ के गुडंबा थाना क्षेत्र के पिकनिक स्पॉट से पीएफआई के सदस्यों को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोनों संदिग्ध देश में बड़े हमले की साजिश को अंजाम देने आए थे। इनके निशाने पर हिन्दू संगठनों के बड़े नेता भी बताए जा रहे हैं। गिरफ्तार किए गए दोनों संदिग्ध केरल के रहने वाले हैं।

पूछताछ के दौरान दोनों संदिग्धों ने अपना नाम बदरुद्दीन और फिरोज बताया है। तलाशी में एसटीएफ ने इनके पास से विस्फोटक, डेटोनेटर और हथियार भी बरामद किए हैं। साथ ही कुछ दस्तावजे भी संदिग्धों के पास से मिले हैं, जिन्हें एसटीएफ ने कब्जे में कब्जे में ले लिया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close