Main Slideमनोरंजन

ऑस्कर में एकता कपूर की शॉर्ट फिल्म, टॉप 10 में बनाई जगह

मुंबई। करिश्मा देव दुबे की शॉर्ट फिल्म ‘बिट्टू’ 93 एकेडमी अवार्ड के लिए टॉप 10 में शामिल हो गई है। फिल्म को Live Action Short Film कैटेगरी के लिए सलेक्ट कर लिया है।

फिल्म को ताहिरा कश्यप, एकता कपूर और गुनीत मोंगा ने ‘इंडियन वीमेन राइजिंग’ के तहत प्रस्तुत किया है। ये खुशखबरी एकता कपूर और ताहिरा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर शेयर की है।

ताहिरा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा, ’93 अकेडमी अवॉर्ड में Live Action Short Film Category की टॉप 10 फिल्मों ‘बिट्टू’ को सेलेक्ट कर लिया गया है। इंडियन वुमन राइसिंग के तहत ये हमारा पहला प्रोजेक्ट था। ये बहुत स्पेशल है। तुम बहुत आगे बढ़ों करिश्मा। दोस्तों प्लीज़ इस शॉर्ट फिल्म को सपोर्ट करते रहें’।

आपको बता दें कि ‘बिट्टू’ का निर्देशन एक स्टूडेंट करिश्मा देव दुबे ने किया है इस बात की जानकारी ख़ुद एकता कपूर ने अपने पोस्ट में दी है। ऑस्कर में एंट्री पाने से पहले बिट्टू को 18 फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जा चुका है, फिल्म अपने नाम कई अवॉर्ड भी कर चुकी है।

वहीं करिश्मा को भी बिट्टू के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिल चुका है। फिल्म में रानी कुमारी, रुनू कुमारी, कृष्णा नेगी, मोनू उनियल और सलमा खातूम जैसे कलाकार नज़र आए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close