Main Slideप्रदेश

यूपीः कासगंज के आरोपियों पर सीएम योगी ने NSA लगाने का दिया आदेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कासगंज के नगला धीमर गांव में अवैध रूप से बन रही शराब की सूचना पर मंगलवार को दबिश देने पहुंची पुलिस पर शराब माफियाओं हमला कर दिया। इस हमले में सिपाही देवेंद्र जसावत की मौत हो गई जबकि एक सिपाही बुरी तरह घायल हो गया।

जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने सिपाही देवेंद्र जसावत की हत्या करने वाले एक शराब माफिया को मुठभेड़ में मार गिराया है। आरोपी का नाम ऐलकार है, जबकि दूसरा आरोपी फरार बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार थाना सिढ़पुरा क्षेत्र में बुधवार तड़के काली नदी की कटरी किनारे मुठभेड़ हुई।

अब भी पुलिस और PAC के द्वारा काली नदी के पास ही कटरी क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है ताकि मुख्य आरोपी और उसके साथियों को पकड़ा जाए आरोपी ऐलकार गांव धीमर का रहने वाला था। मुख्य आरोपी मोती फरार है, उस पर 11 मामले दर्ज हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना में शामिल तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायल पुलिसकर्मी का समुचित उपचार कराने की बात भी कही है। साथ ही सीएम योगी ने आरोपियों पर एनएसए लगाने के आदेश दिए हैं।

कासगंज के जिलाधीकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि इस पूरे प्रकरण पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नजर है। उन्होंने मृतक देवेंद्र के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता और एक परिजन को नौकरी का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री खुद इस घटना की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

उसकी तलाश की जा रही है। ऐलकार भी पुराना हिस्ट्रीशीटर था। उस पर भी कई मामले दर्ज हैं। पुलिस को घटना स्थल से सरिया, डंडा भी बरामद हुआ है। इन्हीं सरियों, डंडे से ही पुलिसकर्मियों पर हमला किया गया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close