Main Slideप्रदेश

यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, इस वजह से रात में किया था हाथरस गैंगरेप पीड़िता का अंतिम संस्कार

लखनऊ। यूपी पुलिस ने हाथरस गैंगरेप पीड़िता का रात में ही आनन फानन में अंतिम संस्कार कर दिया था जिसके बाद उसे अपने इस कृत्य के लिए काफी आलोचना हुई थी। अब यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में हाथरस में रात के समय में गैंगरेप पीड़‍िता के अंतिम संस्‍कार की वजह का खुलासा किया है।

राज्‍य सरकार ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए युवती का अंतिम संस्कार किया गया। सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर करते हुए सरकार ने कहा कि पीड़िता का अंतिम संस्कार उसके परिवार वालों की सहमति और मौजूदगी में कराया गया। सरकार ने कहा कि रात में अंतिम संस्कार कानून व्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए किया गया। हलफनामे में कहा गया कि सरकार को बदनाम करने के लिए राजनीतिक पार्टियां और मीडिया के कुछ सेक्शन प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

हलफनामे में कहा गया है कि राज्य सरकार ने CBI जांच की सिफारिश की है। सुप्रीम कोर्ट को उस जांच की निगरानी करनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के हलफनामे में यूपी सरकार ने 2.30 बजे दाह संस्कार को सही ठहराया, क्योंकि बाबरी मस्जिद के फैसले के एक दिन बाद जिले में हाई अलर्ट था। राज्‍य सरकार की तरफ से कहा गया कि हाथरस में जिला प्रशासन को 29 सितंबर की सुबह से सफदरजंग अस्पताल में जिस तरह से धरना दिया गया था, उस समय से कई खुफिया सूचनाएं मिल रही थीं और पूरे इस मामले का फायदा उठाए जाने की आशंका थी कि इसे जाति/सांप्रदायिक रंग दिया जा रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close