Main Slideराष्ट्रीय

पीएम मोदी ने दी चीन सीमा पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि, कहा- वो मारते-मारते मरे

नई दिल्ली। बुधवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस पर वार्ता के पहले पीएम मोदी ने चीन सीमा पर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान पीएम मोदी ने दो मिनट का मौन रखा। पीएम मोदी ने कहा कि मैं देश को भरोसा देता हूं कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि सैनिक मारते-मारते मरे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने हर युग में संसार में शांति और पूरी मानवता के कल्याण की कामना की, हमेशा अपने पड़ोसियों के सात मित्रता के साथ काम किया है। हमने हमेशा उनके विकास और कल्याण की कामना की, जहां कहीं मतभेद रहे, हमने हमेशा ये प्रयास किया है कि मतभेद विवाद न बने।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम कभी किसो को उकसाते नहीं है्ं, लेकिन हम अपने देश की अखंडता और संप्रबुता के साथ समझौता भी नहीं करते। उन्होनें कहा कि जब भी समय आया है हमने देस की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा करने में अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया है। अपनी क्षमताओं को साबित किया है।

वहीं, चीन को कड़े शब्दों में जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि किसी को भ्रम, संदेह नहीं होना चाहिए। भारत उकसाने पर यथोचित जवाब देने में सक्षम है। भारत शांति चाहता है, लेकिन जवाब देना भी जानता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close