प्रदेश

फेसबुकिया इश्क ने किसान को लगाया 30 लाख रुपये का चूना!

लखनऊ। ऑनलाइन प्यार का बाजार युवाओं कर साथ साथ बुजुर्गों को भी अपना निशाना बना रहा है। अभी तक टिंडर, हैपन जैसी एप्स ऑनलाइन प्यार में धोखाधड़ी फैला रहे थे। अब फेसबुक पर भी ऐसे लोग सक्रिय हो गए हैं जो बुजुर्गों को अपने प्यार के जाल में फांस उनसे रु लूट रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि इसमें अधिकतर आईडी और तस्वीरें नकली होती हैं। इस तरह के फ्रॉड का शिकार होने के बाद ही लोगों को अपनी गलती का एहसास होता है।

ऐसे ही नकली और झूठे फेसबुकिया प्यार का शिकार बने 55 वर्षीय बुजुर्ग किसान। इन्होंने ऑनलाइन हुए ‘अंधे प्यार’ में 30 लाख रुपये लुटा दिए। इतनी मोटी रकम गंवाने के बाद ही इस शख्स की आंखें खुली और उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में किसान ने बताया कि 24 मई को उसके फेसबुक पर एक युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। जिसे उसने एक्सेप्ट कर लिया। शुरुआती बातचीत जल्द ही अश्लील चैट और विडियो तक पहुंच गई। फिर विडियो कॉल का दौर शुरू हुआ। इसके बाद युवती ने बुजुर्ग किसान से मिलने का वादा किया लेकिन फिर कभी पैसों का तो कभी दूसरे बहाने बनाने लगी।

युवती के प्यार में पड़ा किसान 11 दिनों तक कभी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के नाम पर तो कभी एक्साइज डिपार्टमेंट के लिए ठग के बैंक खातों में रुपये जमा करता रहा। इस दौरान उसने करीब 30 लाख रु ठग के खाते में जमा कर दिए। इसके बाद ठग ने अपनी फेसबुक आईडी डिएक्टिवेट कर ली। इसके बाद तो जैसे बुजुर्ग के पैरों तले जमीन खिंसक गई। उसे अपने साथ हुई धोखाधड़ी का एहसास हुआ और उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close