Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना : न्यूयॉर्क से सामने आई दिल दहला देने वाली तस्वीरें, देखें PHOTOS

कोरोना वायरस ने अमेरिका में भयंकर तबाही मचा रखी है। अब तक अमेरिका में कोरोना वायरस से 18 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इतना ही नहीं कोरोना वायरस ने अमेरिका को इस कदर तबाह किया है कि कोविड-19 से एक दिन में दो हजार से ज्यादा  लोगों की मौतें देखने वाला यह दुनिया का पहले देश बन गया है।

कोरोना वायरस (कोविड-19) ने लिया विकराल रूप

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 2100 से अधिक मौतें दर्ज की गई हैं। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में अमेरिका में 2108 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका में महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) ने विकराल रूप ले लिया है और इसके कारण अब तक 18 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना
फोटो-गूगल

इटली के बाद अमेरिका में सार्वाधिक मौतें

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की ओर से शुक्रवार को जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 18 हजार को पार कर 18586 पहुंच गई है जबकि 496535 लोग इससे संक्रमित हुए हैं। कोरोना के कारण इटली के बाद अमेरिका में सार्वाधिक मौतें हुई हैं।

कोरोना

अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप

अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप कितना भयानक है, इसका वहां के कुछ आधिकारिक बयानों से मात्र अंदाजा ही लगाया जा सकता है। मसलन, व्हाइट हाउस के कोरोना वायरस टास्क फोर्स के एक प्रमुख सदस्य डॉक्टर एंथनी फउसी ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस से अमेरिका में जो मौत का आंकड़ा होगा वह लगता है कि 60,000 से ज्यादा होगा।

अमेरिका में मौतों का अंतिम आंकड़ा

मार्च के आखिर में उन्होंने ही यह आंकड़ा 1,00,000 से 2,00,000 के बीच रहने का अनुमान जताया था। खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ही पहले कह चुके हैं कि अमेरिका में मौतों का अंतिम आंकड़ा 22 लाख से कम रह जाए तो उपलब्धि होगी।

कोरोना

न्यूयॉर्क बन चुका कोरोना का केंद्र

आज की तारीख में न्यूयॉर्क कोरोना का केंद्र बन चुका है। इन सबके बीच न्यूयॉर्क के एक आइलैंड के 150 साल पुराने कब्रिस्तान की जो ड्रोन से तस्वीरें सामने आई हैं, वह रोंगटे खड़े कर देने वाली हैं। यानि, जो कब्रिस्तान आज तक लावारिसों और लाचारों के लिए इस्तेमाल होता आया है, आज वह कोरोना से मरने वालों के शवों का सामूहिक कब्रगाह बना दिया गया है। ये सभी तस्वीरें ड्रोन से ली गई हैं।

कोरोना वायरस की जाँच के दौरान डॉक्टर न हों संक्रमित, निकाला ये नायाब तरीका

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close