तकनीकीव्यापार

सैमसंग ने निकाला अपना अगला हथियार, अब इस तकनीक की होगी शुरुआत

फरवरी में सैमसंग ने स्मार्टफोन्स Galaxy S20 को लॉन्च किया था। अब अगली पीढ़ी Galaxy S-सीरीज फोन्स की जानकारियां सामने आनी शुरू हो गई हैं। एक टिपस्टर ने दावा किया है कि कंपनियां लगातार पूर्ण स्क्रीन फोन बनाने की कोशिश कर रही हैं, इसलिए अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा स्पष्ट रूप से लाया जा सकता है।

टिपस्टर आइस यूनिवर्स ने एक ट्वीट में कहा है कि सैमसंग अंडर-सेल्फी कैमरा तकनीक का परीक्षण कर रहा है। ट्वीट में यह भी कहा गया है कि सैमसंग Galaxy S21 को पहले अंडर स्क्रीन कैमरा तकनीक दे सकता है। टिप्सटर ने Galaxy S21 का खनन किया है, जिससे यह समझ में आता है कि अगली पीढ़ी के Galaxy S-सीरीज फोन को Galaxy S21 कहा जा सकता है।

हालाँकि, इसे केवल विशुद्ध रूप से अटकलें कहा जा सकता है क्योंकि सैमसंग ने Galaxy S10 के बाद Galaxy S11 को छोड़कर सीधे Galaxy S20 श्रृंखला पेश की। साथ ही, सैमसंग की ओर से भी इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की गई है।

इससे पहले ओप्पो और श्याओमी ने अंडर-सेल्फी कैमरों के साथ प्रोटोटाइप फोन दिखाए हैं। लेकिन, सैममोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, इन मोबाइलों के कैमरे से ली गई तस्वीरें उतनी अच्छी नहीं मिलीं। समस्या यह थी कि स्क्रीन के क्षेत्र में कम रोशनी और पिक्सेल की गिनती थी जहां सेल्फी कैमरा रखा गया था। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि सैमसंग दुनिया में सबसे अच्छा OLED पैनल बनाता है। ऐसे में इस समस्या को दूर किया जा सकता है, तो वह है सैमसंग।

आ गयी गर्मी तो क्या भागेगा कोरोना, वैज्ञानिकों ने किया बड़ा खुलासा

 

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close