उत्तराखंडMain Slideप्रदेशराष्ट्रीय

दून अस्पताल में दंगा फसाद की स्थिति, जमाती कर रहे हैं ये मांगे

तबलीगी जमात के लोगो की हरकतें देहरादून के सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों के लिए परेशानी का कारण बन गई है। डॉक्टरों से 25-25 रोटियों की मांग कर रहे जमाती ना देने पर अस्पताल में हंगामा कर रहे हैं।

जमातियों ने दिल्ली की तबलीगी जमात में हिस्सा लेने के बाद देहरादून के दून अस्पताल में दंगा फसाद की स्थिति बना रखी हैं। जमाती डॉक्टरों को अस्पताल में अलग अलग तरह से परेशान कर रहे हैं। हालात ये भी है कि जमात के मरीज खाने में 25-30 रोटियां खा रहे हैं जबकि आमतौर पर अस्पताल में मरीजों के लिए चार रोटी, सब्जी दाल होती है। धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले दून अस्पताल में तबलीगी जमात के 28 लोग भर्ती हैं। इनमें से पांच लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

जमात
फोटो-गूगल

इन मरीजों में से कई की बदतमीजी से डॉक्टर समेत सारे मेडिकल स्टाफ परेशान हैं। बहुत से मरीज डॉक्टरों को खाने और चाय की बेवजह मांग करके तंग कर रहे हैं । डॉक्टरों के मुताबिक एक कोरोना पॉजिटिव जमाती ने वार्ड में ही थूकना शुरू कर दिया जिसके कारण उन लोगों को बहुत परेशानी हुई । बाद में अस्पताल के कर्मचरियों ने उन्हें समझाकर शांत किया । इसके अलावा हर रोज कोई ना कोई जमाती चाय बड़ी गिलास में देने या किसी अन्य डिश की मांग कर रहा है जिससे चिकित्सकों को इलाज करने में परेशानी हो रही है।

देश के कई अन्य हिस्सों में देहरादून समेत भर्ती तबलीगी जमात के लोगो के अस्पताल के चिकित्सकों की अभद्रता का मामला मीडिया के सामने आ चुका है। गाजियाबाद में सीएमओ ने जिला प्रशासन से जमातियों के नर्सों से बदतमीजी करने,अश्लील इशारे करने और बिना कपड़ों के वॉर्ड में घूमने की शिकायत दर्ज कराई थी। साथ ही बिजनौर में भी जमातियों ने अस्पताल के चिकित्सकों से बिरयानी की मांग पूरी ना होने पर जमकर हंगामा किया था।

कोरोना पर जीत : 48 घंटे में इस दवा से दम तोड़ देगा ये जानलेवा वायरस

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close