Main Slideराष्ट्रीय

कोरोना का कहर : पायलट ने प्लेन से लगा दी छलांग

विश्व के 185 देशों में कोरोना वायरस का कोहराम मचा हुआ है। देश में इस जानलेवा वायरस से 400 से भी ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस से पूरी दुनिया के लोग काफी खौफ में हैं। लोगों के डर का अंदाजा इस  बात से लगाया जा सकता है कि एक प्लेन में पैसेंजर को छींक आ गई तो पायलट प्लेन से ही कूद गया।

पायलट-इन-कमांड ने कॉकपिट के इमरजेंसी एक्जिट से छलांग लगा

दरअसल, यह घटना एयर एशिया इंडिया की पुणे-दिल्ली फ्लाइट  I5-732 की है, शुक्रवार को प्लेन के अंदर तब अफरातफरी मच गई जब पता चला कि फ्लाइट में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज यात्री कर रहा है। क्योंकि एक यात्री को छींक आ गई और उसने छींक दिया। इसकी खबर मिलते ही जैसे ही लैंडिंग हुई पायलट-इन-कमांड ने कॉकपिट के इमरजेंसी एक्जिट से छलांग लगा दी।

कोरोना
फोटो-गूगल

सभी यात्रियों में अफरातफरी

आम तौर पर पायलट प्लेन के सामने वाले गेट का ही उपयोग करते हैं लेकिन जब उसे पता चला कि पहले ही पंक्ति में बैठे यात्री ने छींका है तो वह घबरा गया और छलांग लगा दी। इसके बाद सभी यात्रियों में अफरातफरी मच गई। हालांकि सभी यात्रियों को पिछले दरवाजे से सुरक्षित बाहर निकाला गया।

सभी यात्रियों की बाद में की गयी जांच

जिस यात्री को छींक आई थी, उसे आगे वाले गेट से बाहर निकाला गया। सभी यात्रियों की बाद में जांच की गई और सभी का टेस्ट नेगेटिव आया। सुरक्षा उपाय के रूप में लैंडिंग के बाद विमान को अलग खड़ा किया गया था।

विमान की पूरी तरह से एंटी इन्फेक्शन से गहरी सफाई

घटना के बाद एयर एशिया इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि विमान की पूरी तरह से एंटी इन्फेक्शन से गहरी सफाई की गई। हमारे चालक दल ऐसी घटनाओं के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस विषम परिस्थिति में भी धैर्य से काम लिया, ये बहुत तारीफ की बात है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close