Main Slideराष्ट्रीय

पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर देश से दोबारा की ये अपील – निर्देशों का…

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में अब तक कोरोना से 396 लोग संक्रमित हो चुके हैं। यहीं नहीं एक ही दिन 81 नए मामले सामने आए हैं जो एक बहुत बड़ी संख्या है। ऐसे में सोमवार सुबह प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लोगों को जनता कर्फ्यू के प्रति गंभीर होने की सलाह दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर पूरे देश से अपील की हैं कि कोरोना वायरस से खुद और अपने परिवार की रक्षा करें। लॉकडाउन के समय सरकार की तरफ से जारी किए निर्देशों का गंभीरता से पालन करें।

उन्होंने राज्य सरकारों से भी अपील करते हुए कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए रखा जाए। पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से रविवार को जनता कर्फ्यू का पालन करने को कहा था। उन्होंने देश की जनता से अपील की थी कि रविवार शाम 5 बजे घरों से बाहर निकलकर तालियां या थालियां बजाकर कोरोना से लड़ रहे लोगों का समर्थन करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का समर्थन करते हुए उन्हीं के पार्टी के और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य की जनता से लॉकडाउन को गंभीरता से लेने की अपील करते हुए सोमवार को कहा कि लोग घरों के अंदर रहे और स्वयं एवं अपने परिवार को बचाएं।

योगी ने ट्वीट किया कि आप सब से पुनः अपील है कि लॉकडाउन को गंभीरता से लें। घर के अंदर रहें, अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं। सभी से अनुरोध है कि निर्देशों, नियमों और कानूनों का पालन करें और इस महामारी के विरुद्ध लड़ाई में सरकार के साथ मिल कर काम करें। सतर्क रहें, जागरूक रहें।

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए राजधानी लखनऊ समेत 16 जिलों में तीन दिनों के लिये लॉकडाउन घोषित किया है।

मुख्यमंत्री ने रविवार को लखनऊ में कहा था कि प्रदेश के लोगों ने जनता कर्फ्यू में सराहनीय योगदान किया है और यह कार्यक्रम अभी जारी रहेगा। ऐसे 16 जिलों को 23 से 25 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन किया गया है जहां कोरोना वायरस से कोई भी व्यक्ति प्रभावित है, या किसी को पृथक किया गया है।

उन्होंने बताया कि इन जिलों में आगरा, लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर, पीलीभीत और सहारनपुर शामिल हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close