Main Slideउत्तराखंडजीवनशैलीतकनीकीप्रदेशव्यापार

अगर आपके पास भी आ रही है पेटीएम केवाईसी की कॉल तो हो जाए सावधान!

आएं दिन आ रहे साइबर ठगी के मामले में उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से एक मामला और सामने आया है, जहाँ किसी अनजान ने पेटीएम केवाईसी के नाम पर 40 हजार रुपये उड़ा दिए।

मामला नेहरु कॉलोनी का है जहाँ के थानाध्यक्ष दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि दून विवि की छात्रा नंदिनी ओझा ने तहरीर दी कि शनिवार को वह दून यूनिवर्सिटी अलकनंदा गर्ल्‍स हास्टल केदारपुरम में थी। शाम को करीब चार बजे उनके फोन पर एक कॉल आई, जिसमें उन्हें पेटीएम केवाईसी जमा करवाने के लिए एप इंस्टाल करने के लिए कहा गया।केवाईसी फार्म के लिए दो रुपये पेटीएम वॉलेट में डालने के बाद कुछ ही देर में उनके खाते से 40 हजार हजार रुपये निकाल लिए गए। दोबारा फोन करने पर उनका नंबर ब्लॉक कर दिया गया। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इससे पहले एक मामले और सामने आया है जिसमें पेटीएम केवाईसी अपडेट कराने के नाम पर जालसाज ने एक छात्रा के बैंक खातों से साढ़े चार लाख रुपये उड़ा दिए। इसके लिए हैकर ने युवती से मोबाइल पर पहले एक सॉफ्टवेयर डाउनलोड कराया। फिर केवाईसी फीस के नाम पर वालेट में बैंक खाते से एक रुपये जमा करने को कहा। युवती के ऐसा करने के कुछ देर बाद ही उसके दो बैंक खाते खाली हो गए। युवती की तहरीर पर रायपुर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

लोन के नाम पर लूटा 35 लाख 

फैक्ट्री को 30 करोड़ का लोन दिलाने का झांसा देकर 35 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। प्लांट हेड ने तीन लोगों के साथ मिलकर अपनी कंपनी के चेयरमैन को ही चपत लगा दी। रानीपुर कोतवाली में प्लांट हेड समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, धमकी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close