अन्तर्राष्ट्रीयखेल

ICC Women’s World Cup 2020 : सेमीफाइनल में पहुँचने वाली चारों धुरंधर टीमें होंगी ये

ऑस्ट्रेलिया में हो रहे आईसीसी महिला विश्व कप 2020 में सेमीफाइनल में पहुँचने वाली चारों टीमों का नाम तय हो चुका है। सोमवार को खेले गए मेलबॉर्न में ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 4 रनों से मात दी और सेमिफिनल में पहुँचने वाली चौथी टीम बनी।

आईसीसी महिला विश्व कप 2020 में ऑस्ट्रेलिया से पहले इंडिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुँच चुकी है।सेमीफाइनल के दोनों मुकाबले 5 मार्च को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जायंगे और फाइनल 8 मार्च को मेलबॉर्न में खेला जायेगा।

फिलहाल अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि पहला और दूसरा सेमीफाइनल किन टीमों के बीच खेला जायेगा। ग्रुप ए में भारत टॉप पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर रहा। ग्रुप बी में इंग्लैंड चार मैच में छह अंक के साथ टॉप पर है, लेकिन दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका का एक मुकाबला अभी शेष है और उसके भी छह अंक हैं।

अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका अपना बचा हुआ मुकाबला जीत जाती है तो भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल में होगा और अगर हार जाती है तो भारत का सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला होगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और ग्रुप बी में टॉप पर रहने वाली टीम के बीच होगा।

 ग्रुप ए अंकतालिका

टीम मैच जीते हारे  अंक
भारत 4 4 0 8
ऑस्ट्रेलिया 4 3 1 6
न्यूजीलैंड 4 2 2 4
श्रीलंका 4 1 3 2
 बांग्लादेश 4 0 4 0

ग्रुप बी अंकतालिका

टीम  मैच जीते हारे अंक
इंग्लैंड 4 3 1 6
दक्षिण अफ्रीका 3 3 0 6
वेस्टइंडीज 3 1 2 2
पाकिस्तान 3 1 2 2
थाइलैंड 3 0 3 0

दक्षिण अफ्रीका को अभी एक मुकाबला खेलना है और उसके भी छह अंक हैं। अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी टीम अपना बचा हुआ मुकाबला जीत जाती है तो भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल होगा और अगर हार जाती है तो भारत का सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला होगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और ग्रुप बी में टॉप पर रहने वाली टीम के बीच होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close