Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड में भी मुफ्त बिजली की उठी माँग

देहरादून : दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड में भी मुफ्त बिजली की माँग उठी है। दून की सामाजिक संस्था (हम सब साथ है) द्वारा ये मांग उठाई गयी है।

ऊर्जा प्रदेश में ही जनता को खरीदनी महँगी बिजली पड़ रही है। दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड वासियों को भी मुफ्त बिजली उपलब्ध करवाने की माँग की जा रही है।

हाल ही में दिल्ली चुनावों के नतीजों ने भाजपा और काँग्रेस पार्टी को करारा झटका दिया है। जिसके पीछे वजह आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली वासियों को मुफ्त बिजली पानी शिक्षा के साथ ही बेहतर स्वास्थ्य सेवा देना रहा है।

अब इसी तर्ज पर उत्तराखंड में भी मुफ्त बिजली की माँग को लेकर आवाज बुलंद होने लगी है। देहरादून में आज एक सामाजिक संस्था द्वारा प्रेस वार्ता कर इस माँग को रखा गया है।

प्रेस वार्ता में पूर्व मंडी अध्यक्ष रविंदर आंनद का कहना कि उत्तराखण्ड प्रदेश दिल्ली सहित अन्य राज्यों को बिजली उपलब्ध करवाता है और दिल्ली सरकार उत्तराखंड से बिजली खरीद अपनी जनता को मुफ्त में उपलब्ध करवा रही है।

उत्तराखंड सरकार आखिर क्यों अपने प्रदेशवासियों को मुफ्त बिजली उपलब्ध नही करवा सकती। रविंदर आंनद ने कहा कि जब तक राज्य सरकार प्रदेश वासियों को मुफ्त बिजली उपलब्ध नही करवाती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close