व्यापारMain Slideउत्तराखंडजीवनशैलीप्रदेश

उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों को बेहतर बाज़ार व्यवस्था से जोड़ेगी त्रिवेंद्र सरकार

अपने एक दिवसीय जनपद भ्रमण पर आए प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने विवेकानन्द पर्वतीय कृषि अनुसंधान संस्थान, अल्मोड़ा में जनपद स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली है।

स्थानीय उत्पाद

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्थानीय स्तर पर होने वाले उत्पादों के विपणन की उचित व्यवस्था की जाए। पर्वतीय जिलो में विपणन की सम्भावनाएं तलाशी जाने की भी बात उन्होंने कही। इससे उत्पादित सामग्री को स्थानीय बाजार भी उपलब्ध होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा एवं स्वास्थ्य की लोगो को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाए। बुनियादी सुविधाएं प्रदान कर पर्वतीय क्षेत्रों से पलायन पर लगाम लगायी जा सकेगी। उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे उद्योगों को स्थापित कर यहा की आर्थिकी को बढ़ाने के प्रयास किए जाए।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया गया है कि इस वर्ष हरेला पर्व के दिन पूरे प्रदेश में एक साथ वृक्षारोपण किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने वन विभाग व सम्बन्धित अन्य विभागों को तैयारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोसी पुर्नजनन अभियान के अन्तर्गत किए गए कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि बनाये गये ट्रैंच होल की नियमित मानिटरिंग करने व भर गए ट्रैंच व होल के स्थान पर लगातार काम करने के निर्देश दिए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close