राजनीतिMain Slideराष्ट्रीय

महाराष्ट्र: शरद पवार ने बुलाई विधायक दल की बैठक, होगा ये अहम फैसला

महाराष्ट्र में शनिवार सुबह जिस प्रकार से नई सरकार बनी है उसने एनसीपी को करारा झटका मिला है। अजित पवार के समर्थन से बनी इस नई सरकार को लेकर एनसीपी में भारी आवेश है। आज शाम  4.30 बजे होने वाली विधायक दल की बैठक में अजित पवार को विधायक दल के नेता पद से हटाया जा सकता है।

न तो समर्थन और न ही सहमत

नई सरकार बनने के बाद शरद पवार ने ट्वीट ने किया कि अजित पवार का बीजेपी को समर्थन देने का फैसला उनका निजी फैसला है। उन्होंने कहा, ‘अजित पवार का बीजेपी को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने का फैसला उनका निजी फैसला है, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का इससे कोई संबंध नहीं है। वह यह कहना चाहते हैं कि वह उनके इस फैसले का न तो समर्थन करते हैं और न ही सहमत हैं।’

महाराष्ट्र में अचानक पलट गई बाजी, शिवसेना रह गई खाली हाथ

शरद पवार ने विधायक दल की बुलाई बैठक

एनसीपी चीफ शरद पवार ने विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में कितने विधायक भाग ले रहें हैं यह साफ नहीं हो पाया है क्योंकि बीजेपी नेता गिरीश महाजन ने यह दावा किया है कि सभी एनसीपी विधायकों ने बीजेपी सरकार को अपना समर्थन दिया है।

दोनों नेताओं ने ली शपथ

महाराष्ट्र में इस घटनाक्रम के राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी ने शनिवार सुबह बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस को राज्य के मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजीत पवार को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गयी।  दोनों ने शनिवार सुबह आठ बजे राजभवन में एक कार्यक्रम में शपथ ली। इस समय बीजेपी और एनसीपी के नेताओं के साथ-साथ कई सरकारी अधिकारी भी शामिल थे।

 

 

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close