उत्तराखंडMain Slideप्रदेश

उत्तराखंड के 05 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, लोगों को सावधान रहने की दी गई सलाह

उत्तराखंड के 05 जिलों में अगले 12 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने इन जिलों में अगले 12 घंटे के भीतर भारी बारिश के साथ कुछ इलाकों में बादल फटने की भी आशंका के जताई है।

लोगों को सावधान रहने की दी गई सलाह

उत्तराखंड में पिछले दिनों बाढ़ और बारिश से तबाही के बाद एक बार फिर भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार देहरादून, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में सोमवार को भारी बारिश हो सकती है।

उत्तराखंड में इस हालात के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। देवभूमि में आई आपदा से अब तक 59 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को रुद्रप्रयाग में बारिश होने की वजह से बदरीनाथ और केदारनाथ हाइवे में जाम हो गया था।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आपदा से उत्तरकाशी जिले के साथ ही पूरे प्रदेश में हुए नुकसान के बारे में बताया है कि राज्य में आपदा से 62 बड़े और 263 छोटे पशुओं की हानि हुई है।

इसके साथ ही 134 आवासीय भवन आंशिक और 115 पूरी तरह नष्ट हुए हैं। उत्तरकाशी जिले की मोरी तहसील में आपदा से 17 भवन पूर्ण क्षतिग्रस्त, 115 आंशिक क्षतिग्रस्त, दो मोटरपुल, दो पैदल पुल, 14 किमी बिजली लाइन, 12 किमी 11 केवी लाइन, आठ ट्रांसफार्मर खराब हो चुके हैं।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close