मनोरंजन

पाकिस्तानी ट्रोलर को मिला अदनान सामी का मुंहतोड़ जवाब

शायद ही कोई ऐसा होगा जो सिंगर अदनान सामी के नाम से वाकिफ ना हो। जैसा कि हम सब जानते है कि अदनान मूल रूप से पाकिस्तानी है पर उनका जन्म ब्रिटेन में हुआ है और उनके पास कनाडा की नागरिकता है। बाद में अपने करियर को बेहतर बनाने के लिए अदनान ने कई साल पहले हिन्दुस्तान का रुख कर लिया था यहां आने के बाद अदनान को वह सब कुछ मिला जो वह चाहते थे या यूँ कहे कि जिसके वह हकदार हैं।

उन्होनें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक गाने दिए जिन्हें आज भी कोई भुला नहीं सका है। फिल्म बजरंगी भाईजान का उनका गाना भर दो झोली मेरी इस बात की मिसाल के तौर पर देखा जा सकता है। हालांकि अदनान को साल 2016 में भारत की नागरिकता दी जा चुकी है पर आज भी जब कभी बात हिन्दुस्तान-पाकिस्तान की आती है तो अदनान को लोग पाकिस्तानी कलाकार के तौर पर ही देखते हैं।

कुछ ऐसा ही देखने को मिला 15 अगस्त यानी की स्वतंत्रता दिवस के दिन पर, इसी दिन अदनान का बर्थडे भी पड़ता है। इन दिनों हिन्दुस्तान पाकिस्तान के बीच कश्मीर से धारा 370 हटने का मामला ज़ोरो पर है ऐसे में इस मामले पर अलग अलग फिल्मी सितारों ने भी अपनी राय दे डाली। वैसे देखा जाए तो अदनान सामी विवादों से बहुत दूर रहना ही पसन्द करते है पर 15 अगस्त को कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें खुलकर सामने आना ही पड़ा।

दरअसल, 15 अगस्त को उनका जन्मदिन और कश्मीर से धारा 370 का हटाया जाना और तो और अदनान का मूल रुप से पाकिस्तानी होना ट्रोलर्स को नागवार गुजरा, और इन सब मामलों को आपस में जोड़कर उन लोगों ने सिंगर से कुछ ऐसे सवाल पूछ डाले जिनपर उन्हें अपनी चुप्पी तोड़नी ही पड़ी, और अदनान ने ट्रोलर्स को ऐसा जवाब दिया कि उनकी बोलती ही बंद हो गई।

एक पाकिस्तानी ट्रोलर ने उन्हें ट्रोल कर कश्मीर के मुद्दे पर बोलने को कहा और लिखा ‘अदनान सामी अगर हिम्मत है तो कश्मीर मुद्दे पर मैसेज करें और फिर देखे तेरा ये इंडिया तेरा क्या हाल करता है। अदनान ने इस पर उसे मुँहतोड़ जवाब देते हुए कहा कि ‘जरूर।। कश्मीर भारत का एक अभिन्न हिस्सा है। जो चीजें तुम्हारी नहीं हैं, उनमें अपनी नाक घुसाना बंद करो। एक और ट्रोलर की बात की जाए तो उसने तो अदनान से यह तक पूछ डाला कि उनके पिता कहां पैदा हुए और कहां मरे। अदनान इसका भी जवाब देने से पिछे नहीं हटे और लिखा कि ‘मेरे पिता 1942 में भारत में पैदा हुए और 2009 में भारत में ही मरे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close