अन्तर्राष्ट्रीय

3 लाख में ख़रीदा शेर, हर महीने खर्च करता है 2.12 लाख रु, साथ सोए बिना नहीं आती नींद

नई दिल्ली। पालतू जानवर रखने का शौक बहुत से लोगों को होता है। ज्यादातर लोग कुत्ते और बिल्ली ही पालते हैं या फिर ऊंठ या हाथी। पर पाकिस्तान में रहने वाले जुल्कैफ ने शेर पालने का शौक पाल रखा है। जुल्फैक ने शेर 3 लाख रुपए में खरीदा था। उसे पालने में हर महीने में 2.12 लाख रु तक खर्च कर रहे हैं।

जुल्कैफ का कहना है कि जब वो उस शेर को ले आए थे तब वह सिर्फ 2 महीने का था। पिछले 6 महीने से वो और शेर साथ ही सोते हैं और शेर को पालने के लिए उन्हें किसी ट्रेनर की जरुरत नही है। वे रोज उसे लेकर मार्निंग वॉक पर जाते हैं। शेर से जुल्कैफ के परिवार को कोई परेशानी नहीं है। शेर का नाम उन्होंने ‘बब्बर’ रखा है और उसके साथ जुल्कैफ का 2 साल बच्चा भी खेलता है।

जुल्फैक का कहना है कि उन्होंने संबंधित अथॉरिटी से शेर को घर में रखने की अनुमति ले रखी है। उनका दावा है कि वह बब्बर को कुत्ते की तरह पालतू बनाकर ही दम लेंगे। जुल्फैक का कहना है कि शेर के घर में आने के बाद वे दूर-दूर तक चर्चित हो गए हैं। आसपास रहने वाले लोग सेल्फी लेने के लिए उनके घर आते हैं। उन्होंने बब्बर के रहने के लिए अलग से एक जगह तय कर रखी है। वह अच्छी तरह से समझते हैं कि उसकी देखभाल कैसे करनी है। फिलहाल वे उसे खुद ट्रेनिंग दे रहे हैं, ताकि उसे पालतू जानवर की तरह से रहना सिखा सकें।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close